Looking for a job? Hera are top 5 job portals to help you find the right job


महामारी के प्रसार से पूरी दुनिया में व्यवसाय प्रभावित हुए हैं। सेंटर फॉर मॉनिटरिंग इंडियन इकोनॉमी के अनुसार, अप्रैल और मई 2021 में लगभग 22.7 मिलियन नौकरियां चली गईं। (CMIE)।

जैसे-जैसे व्यवसाय सामान्य हो रहे हैं और भारत में काम पर रखने की गतिविधि बढ़ी है, अगस्त में सालाना आधार पर 89 प्रतिशत की वृद्धि देखी गई है, विशिष्ट भूमिकाओं के लिए भर्ती भी बढ़ी है, साथ ही पूरे बाजार में और अधिक आंदोलन हुआ है।

अनुमानों के अनुसार, 80% से अधिक जॉब पोस्टिंग सबसे बड़े रोजगार पोर्टलों के माध्यम से भरी जाती है। नतीजतन, यहां आपको काम खोजने में मदद करने के लिए सर्वश्रेष्ठ जॉब पोर्टल्स की एक संकलित सूची दी गई है।

2022 में सही नौकरी खोजने में आपकी मदद करने के लिए यहां 5 जॉब पोर्टल्स की सूची दी गई है:

वास्तव में
वास्तव में भारत के सबसे लोकप्रिय नौकरी खोज इंजनों में से एक है, जिसके उपयोगकर्ता दुनिया भर में अवसरों की तलाश कर रहे हैं। दरअसल, अपने कोरोनावायरस वर्क टूल्स से महामारी के दौरान रोजगार उपलब्ध कराने में मदद कर रहा है। इंडिया यस ऑनलाइन एम्प्लॉयमेंट मार्केटप्लेस का उपयोग करके आप लाखों नौकरियों की तलाश कर सकते हैं और अपने करियर को आगे बढ़ा सकते हैं।


शाइन डॉट कॉम


शाइन डॉट कॉम की स्थापना 2008 में, भारत के डिजिटल परिवर्तन की शुरुआत में हुई थी, ऐसे समय में जब नौकरी चाहने वालों और भर्ती करने वालों को जोड़ने वाले एक पारदर्शी और प्रभावी ऑनलाइन पोर्टल की आवश्यकता सबसे बड़ी थी। जबकि अन्य रोजगार पोर्टल स्पष्ट मांग को भरने के लिए दौड़ पड़े, शाइन डॉट कॉम की संस्थापक टीम ने मौजूदा बाजार की कठिनाइयों और उन्हें संबोधित करने के लिए प्रौद्योगिकी का उपयोग करने वाले विभिन्न तरीकों की गहन जांच की। इस डेटा-संचालित, तकनीक-संचालित दृष्टिकोण ने अच्छी तरह से भुगतान किया है: पोर्टल में अब एसबीआई लाइफ इंश्योरेंस, डेलॉइट, इंफोसिस, आईसीआईसीआई और अमेज़ॅन जैसे बड़े निगमों सहित 8,000+ व्यवसाय हैं, और अपने विशाल को 3 लाख से अधिक नौकरियां प्रदान करता है। 4.1 करोड़ से अधिक पंजीकृत नौकरी चाहने वालों का पूल।

उसके लिए नौकरियां
एक ऐसा मंच जो महिलाओं को उनके करियर को आगे बढ़ाने में मदद करने के लिए नौकरियों, समुदाय, सलाह, कौशल, प्रेरणा और नेटवर्किंग के अवसरों से जोड़ता है। यह 2015 में स्थापित किया गया था और अब देश भर में 7500 से अधिक फर्मों के साथ 2.2 मिलियन से अधिक नौकरी चाहने वालों को जोड़ता है। उन महिलाओं के लिए भी मेंटरशिप उपलब्ध है जो प्लेटफॉर्म पर अपना करियर शुरू करना या फिर से शुरू करना चाहती हैं। इसके अलावा, ब्रांड के पास 500 से अधिक रीस्किलिंग पार्टनर हैं जो नौकरी में प्रवेश करने / पुनः प्रवेश करने से पहले महिलाओं को रीस्किल / अपस्किल में मदद करते हैं।

राक्षस
मॉन्स्टर भारतीयों सहित दुनिया भर में नौकरी चाहने वालों के लिए एक प्रसिद्ध वेबसाइट है। इसमें भारतीय भर्तियों और नौकरी चाहने वालों का एक सुविकसित और व्यापक नेटवर्क है। नियोक्ता और भविष्य के कर्मचारियों दोनों के लिए संभावनाओं की एक विस्तृत श्रृंखला है। इसकी स्थापना 1999 में हुई थी जब द मॉन्स्टर बोर्ड और ऑनलाइन करियर सेंटर का विलय हुआ था। यह वेस्टन, मैसाचुसेट्स में स्थित है, और एक डच वैश्विक मानव संसाधन परामर्श संगठन, रैंडस्टैड होल्डिंग की सहायक कंपनी है।

नौकरी.कॉम
प्लेटफ़ॉर्म विभिन्न प्रकार की सेवाएँ प्रदान करता है, जिसमें एक फिर से शुरू डेटाबेस तक पहुँच, लिस्टिंग और प्रतिक्रिया प्रबंधन उपकरण शामिल हैं। Naukri.com ने 2017-2018 में 76,000 से अधिक कॉर्पोरेट ग्राहकों को सेवा दी, जिसमें 4, 75,000 से अधिक नौकरियां किसी भी समय रहती हैं और 60 मिलियन से अधिक सीवी हैं। भारत में, फर्म के 42 स्थानों में 56 कार्यालय हैं, साथ ही दुबई, रियाद, अबू धाबी और बहरीन में अंतर्राष्ट्रीय कार्यालय हैं।

.

Source link

Enable Notifications OK No thanks