बिहार में ढूंढ रहे हैं सरकारी नौकरी तो , यहां निकली है बंपर वैकेंसी, आज से आवेदन शुरू


Bihar Doctor Recruitment 2022: बिहार में डॉक्टर बनने का सपना देख रहें हैं तो आपके पास अच्छा मौका है. बिहार स्वास्थ्य विभाग स्टेट हेल्थ सोसाइटी (SHSB, NHM Bihar) की ओर से स्पेशलिस्ट डॉक्टर के पदों पर बंपर वैकेंसी निकाली है. ऐसी में जो उम्मीदवार इन पदों पर आवेदन करना चाहते हैं उन्हें अधिकारिक वेबसाइट statehealthsocietybihar.org पर जाकर ऑनलाइन अप्लाई करना होगा. इस भर्ती प्रक्रिया के तहत कुल 207 पदों पर भर्तियां निकाली गई है. वहीं आवेदन  की प्रक्रिया आज यानी 8 फरवरी से शुरू हो गई है. 

महत्त्वपूर्ण तिथि: 
ऑनलाइन आवेदन की प्रारंभिक तिथि – 8 फरवरी 2022
ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि – 28 फरवरी 2022
शुल्क जमा करने की अंतिम तिथि – 28 फरवरी 2022

ऐसे करें आवेदन 
स्टेप 1: सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट- statehealthsocietybihar.org पर जाएं.
स्टेप 2: होम पेज पर IMPORTANT EVENTS AND DATES के लिंक पर जाएं.
स्टेप 3: अब Recruitment post of Specialist Doctor Advt. No. 01/2022 के लिंक पर जाएं.
स्टेप 4: अब Registration के लिंक पर क्लिक करें.
स्टेप 5: मांगी गई डिटेल्स भरकर रजिस्ट्रेशन कर लें.
स्टेप 6: प्राप्त रजिस्ट्रेशन नंबर की मदद से Application form भरें.

वैकेंसी डिटेल्स
जारी नोटिफिकेशन के अनुसार कुल 207 पदों पर भर्तियां की जाएंगी. इसमें एमडी फिजीशियन के लिए कुल 70 सीटें निर्धारित की गई है. इसके अलावा ईएनटी सर्जन के लिए 41 सीटें, डर्मेटोलॉजिस्ट के लिए 35 सीटें, साइकियाट्रिस्ट के लिए 33 सीटें और के लिए 28 सीटों पर भर्ती की जाएगी.

कौन कर सकता है अप्लाई?
इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों के पास संबंधित क्षेत्र में एमडी या एमएस की डिग्री मांगी गई है. योग्यता की पूरी जानकारी के लिए ऑफिशियल वेबसाइट पर नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं.

आयु सीमा
इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की उम्र न्यूनतम निर्धारित नहीं की गई है लेकिन अधिकतम 55 साल होनी चाहिए उम्र की घटना 1 जनवरी 2022 के अनुसार की जाएगी. वहीं आरक्षण के दायरे में आने वाले उम्मीदवारों को नियमानुसार अधिकतम आयु सीमा में छूट दिए जाने का प्रावधान है.

यह भी पढ़ेंः Upsc Interview Tricky Questions: भारत की सबसे महंगी ट्रेन कौन सी है?जानें यूपीएससी में पूछे जाने वाले ऐसे ही सवालों के जवाब

IAS Success Story: अगर पढ़ाई में एवरेज हैं, तब भी सिविल सेवा का सपना कर सकते हैं पूरा, जानें आईएएस Junaid Ahmad की कहानी

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI

Source link

Enable Notifications OK No thanks