LSG vs RCB: गौतम गंभीर मैच से पहले पहुंच गए मैदान में, बारिश से मैच धुला तो भी रहेंगे फायदे में


कोलकाता. आईपीएल 2022 (IPL 2022) के एलिमिनेटर के मुकाबले में बारिश ने खलल डाला है. इसके कारण अब तक टॉस नहीं हो सका है. मैच में लखनऊ सुपर जायंट्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (LSG vs RCB) आमने-सामने हैं. लखनऊ की टीम पहली बार टी20 लीग में उतर रही है. दूसरी ओर आरसीबी को 15 साल से पहले खिताब का इंतजार है. यह मैच जीतने वाली टीम क्वालिफायर-2 में राजस्थान रॉयल्स से भिड़ेगी. वहीं हारने वाली टीम का सफर यहीं खत्म हो जाएगा. हार्दिक पंड्या की अगुआई में गुजरात टाइटंस की टीम पहले ही फाइनल में जगह पक्की कर चुकी है. खिताबी मुकाबला 29 मई को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाना है.

गौतम गंभीर का रिकॉर्ड आईपीएल में शानदार रहा है. वे बतौर कप्तान कोलकाता नाइट राइडर्स को 2 बार चैंपियन बना चुके हैं. मौजूदा सीजन में लखनऊ सुपर जायंट्स के मेंटॉर है. एलिमिनेटर के मुकाबले से पहले वे मैदान में पहुंच गए और पिच का निरीक्षण किया. वे टी20 लीग के दौरान कई बार मैदान पर आक्रामक नजर आ चुके हैं. इसे लेकर उनकी आलोचना भी होती रही है. हालांकि गंभीर ने कहा था कि वे इसे अधिक तवज्जो नहीं देते. हार और जीत का सभी पर असर पड़ता है. यह मैदान उनके लिए खास है, क्याेंकि बतौर केकेआर कप्तान यहां उन्होंने कई बड़ी पारी खेली है.

लखनऊ ने जीते 9 मुकाबले

केएल राहुल की कप्तानी में लखनऊ सुपर जायंट्स लीग राउंड के 14 में से 9 मुकाबले जीते. टीम टेबल में तीसरे नंबर पर रही. राजस्थान रॉयल्स के भी 18 अंक थे, लेकिन बेहतर नेट रनरेट के कारण उसने दूसरे स्थान पर कब्जा किया. राहुल का 2018 से टी20 लीग में शानदार प्रदर्शन जारी है. वे मौजूदा सीजन में भी 500 रन पूरा कर चुके हैं. वे 2 शतक भी जड़ चुके हैं. क्विंटन डिकॉक भी 500 से अधिक रन बना चुके हैं.

LSG vs RCB: विराट कोहली का आईपीएल सीजन खराब रहा- कौन कहेगा ये? वीरेंद्र सहवाग का बड़ा बयान

IPL 2022: हार्दिक पंड्या अब तक नहीं हारे आईपीएल फाइनल, नजर रिकॉर्ड 5वें खिताब पर

हालांकि बारिश के कारण टॉस समय से नहीं हो सका. हालांकि यदि मैच 2 घंटे 40 मिनट देरी से भी शुरू होता है तो पूरे 20 ओवर का खेल होगा. यानी अधिकतम मैच कराने का नियम बनाया गया है. लेकिन अगर बारिश के कारण मैच नहीं हो पाता है, तो लखनऊ की टीम क्वालिफाई कर जाएगी, क्योंकि उसके अधिक अंक हैं.

Tags: Gautam gambhir, IPL, IPL 2022, Lucknow Super Giants, Royal Challengers Bangalore, Virat Kohli

image Source

Enable Notifications OK No thanks