LSG vs RCB: बारिश के बाद टॉस हो गया महत्वपूर्ण, पहले 6 ओवर से तय होगा मैच का रुख


कोलकाता. आईपीएल 2022 (IPL 2022) का एलिमिनेटर मुकाबला कोलकाता के ईडन गार्डंस पर खेला जा रहा है. हालांकि बारिश के कारण टॉस में लगभग एक घंटे की देरी हुई. बारिश ने टॉस को अहम बना दिया है. शुरुआत में नमी के कारण तेज गेंदबाजों को मदद मिलेगी. इसके अलावा आउटफील्ड पर गेंद तेजी से नहीं जाएगी. ऐसे में दोनों ही टीमें टॉस जीतकर गेंदबाजी करना पसंद करेंगी. इससे पहले इस मैदान पर क्वालिफायर-1 मुकाबला खेला गया था. गुजरात ने लक्ष्य का पीछा करते हुए यह मैच 7 विकेट से जीता था. मैच में लखनऊ के कप्तान केएल राहुल ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया है.

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की बात की जाए, तो उसकी ओर से तेज गेंदबाज हर्षल पटेल ने सबसे अधिक 18 विकेट लिए हैं. हालांकि उनके पास अधिक पेस नहीं है. लेकिन जोस हेजलवुड पहले 6 ओवर में टीम के मुख्य हथियार रहे हैं. वे अब तक 21 की औसत से 15 विकेट ले चुके हैं. हालांकि मोहम्मद सिराज ने अब तक उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन नहीं किया है. वे 8 ही विकेट ले सके हैं. लेकिन बारिश के बाद वे अहम हो सकते हैं.

आवेश और मोहसिन फॉर्म में

लखनऊ सुपर जायंट्स की ओर से तेज गेंदबाजों की तिकड़ी अहम हो सकती है. आवेश खान ने 22 की औसत से सबसे अधिक 17 विकेट लिए हैं. इसके अलावा बाएं हाथ के तेज गेंदबाज मोहसिन खान भी 13 विकेट ले चुके हैं. आवेश खान 140 किमी प्रति घंटा की रफ्तार से गेंदबाजी करने के लिए जाने जाते हैं. टीम पहले गेंदबाजी कर रही है. चमीरा भी टीम के पास हैं. ऐसे में उसे फायदा मिल सकता है.

LSG vs RCB: गौतम गंभीर मैच से पहले पहुंच गए मैदान में, बारिश से मैच धुला तो भी रहेंगे फायदे में

LSG vs RCB: विराट कोहली का आईपीएल सीजन खराब रहा- कौन कहेगा ये? वीरेंद्र सहवाग का बड़ा बयान

आईपीएल नियम के अनुसार यदि मैच रात 9:40 पर भी शुरू होता है, तो ओवर में किसी तरह की कटौती नहीं की जाएगी. यदि मैच 11:56 पर शुरू होता है, तो फिर 5-5 ओवर का खेला जाएगा. यदि 5 ओवर का भी खेल संभव नहीं हो पाया, तो रिजल्ट सुपर ओवर में निकाला जाएगा. लेकिन यदि सुपर ओवर भी नहीं हो पाया तो फिर लखनऊ की टीम क्वालिफायर 2 में पहुंच जाएगी, क्योंकि उसके अंक अधिक हैं. हालांकि मैच शुरू हो गया. लेकिन बीच में बारिश के खलल डालने की आशंका है.

Tags: IPL, IPL 2022, KL Rahul, Lucknow Super Giants, Royal Challengers Bangalore, Virat Kohli

image Source

Enable Notifications OK No thanks