महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे, डिप्टी सीएम फडणवीस ने की राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से भेंट


नई दिल्ली. महाराष्ट्र के नए मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस ने शनिवार को राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद से राष्ट्रपति भवन में मुलाकात की है. महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे दिल्ली में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के आवास पर भी उनसे मुलाकात करने पहुंचे थे.

समाचार एजेंसी एएनआई की एक खबर के मुताबिक भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के साथ बैठक में तीनों नेतओं के बीच महाराष्ट्र में कैबिनेट के विस्तार और भाजपा और शिवसेना के बीच सीटों के बंटवारे पर चर्चा किए जाने की उम्मीद थी. सीएम शिंदे और फडणवीस ने रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से भी मुलाकात की थी. महाराष्ट्र कैबिनेट के विस्तार पर चर्चा के लिए शिंदे और फडणवीस के आज पीएम नरेंद्र मोदी से मिलने की भी संभावना है. मुख्यमंत्री के रूप में पदभार ग्रहण करने के बाद शिंदे का यह पहला दिल्ली दौरा है. महाराष्ट्र मंत्रिमंडल के दो चरणों में विस्तार की चर्चा को लेकर ये बैठक महत्वपूर्ण है. क्योंकि सूत्रों के मुताबिक कैबिनेट की घोषणा राष्ट्रपति चुनाव से पहले की जाएगी.

Photos: ऑटो ड्राइवर से सीएम बनने का सियासी सफर, ऐसा रहा ‘एकनाथ शिंदे’ का राजनीतिक जीवन

महाराष्ट्र के नवनियुक्त मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और उप-मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से भी मुलाकात की थी. माना जा रहा है कि महाराष्ट्र में बनने वाली नई सरकार में मंत्रियों को बनाने और कई अन्य विषयों को लेकर तीनों नेताओं के बीच चर्चा हुई थी. महाराष्ट्र में नई सरकार के मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री को शपथ दिलाई गई है, जबकि बाकी मंत्रियों को शपथ दिलाई जानी है. सूत्रों मुताबिक शिंदे खेमे के एक दर्जन से ज्यादा लोगों को मंत्री बनाया जा सकता है. उद्धव ठाकरे सरकार के आठ मंत्री एकनाथ शिंदे के साथ उनके विद्रोह में शामिल हुए थे. ऐसे में इन सभी को एक बार फिर मंत्री बनाया जा सकता है.

Tags: Devendra Fadnavis, Eknath Shinde, President Ram Nath Kovind



Source link

Enable Notifications OK No thanks