Parliament Budget Session Live: राष्ट्रपति कोविंद बोले- सभी वीरों की शहादत को नमन, देश आजादी का अमृत महोत्सव मना रहा


10:45 AM, 31-Jan-2022

बजट सत्र को फलदायी बनाएं: पीएम मोदी

बजट सत्र के शुरू होने से पहले पीएम मोदी ने मीडिया को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि बजट सत्र आज से शुरू हो रहा है। मैं इस सत्र में आपका और सभी सांसदों का स्वागत करता हूं। आज की वैश्विक स्थिति में भारत के लिए बहुत सारे अवसर हैं। यह सत्र देश की आर्थिक प्रगति, टीकाकरण कार्यक्रम, मेड इन इंडिया वैक्सीन के बारे में दुनिया में एक विश्वास पैदा करता है। पीएम मोदी ने कहा कि इस सत्र में भी चर्चा, चर्चा के मुद्दे और खुले विचारों वाली बहस वैश्विक प्रभाव के लिए एक महत्वपूर्ण अवसर बन सकते हैं। मुझे उम्मीद है कि सभी सांसद, राजनीतिक दल खुले मन से गुणवत्तापूर्ण चर्चा करेंगे और देश को तेजी से विकास के पथ पर ले जाने में मदद करेंगे। पीएम मोदी ने कहा कि यह सच है कि देश में चुनाव होने वाले हैं और ये सत्रों और चर्चाओं को प्रभावित करते हैं। लेकिन मैं सभी सांसदों से अनुरोध करता हूं कि चुनाव चलेंगे लेकिन बजट सत्र पूरे साल का खाका खींच लेता है। हम इस सत्र को जितना अधिक फलदायी बनाएंगे, देश को आर्थिक ऊंचाइयों पर ले जाने के लिए शेष वर्ष के लिए बेहतर अवसर होगा।

10:26 AM, 31-Jan-2022

हम महंगाई, किसान के साथ कई मुद्दों को उठाएंगे: खड़गे

कांग्रेस नेता एवं राज्यसभा में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि हम नए मुद्दों और महंगाई, बेरोजगारी, किसानों, सरकार में खाली पड़े पदों, महिलाओं व दलितों पर हो रहे अत्याचार के मुद्दों को समय-समय पर उठाते रहेंगे। हम पेगासस के मुद्दे को भी उठाएंगे। 

10:10 AM, 31-Jan-2022

Parliament Budget Session Live: राष्ट्रपति कोविंद बोले- सभी वीरों की शहादत को नमन, देश आजादी का अमृत महोत्सव मना रहा

संसद का बजट सत्र आज यानी 31 जनवरी से शुरू होने जा रहा है। साल के पहले सत्र की शुरुआत राष्ट्रपति के अभिभाषण से होगी। इसके बाद वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण आर्थिक सर्वेक्षण(Economic Survey 2021-22) पेश करेंगी।

image Source

Enable Notifications OK No thanks