VIDEO: सौरव गांगुली बर्थडे पर आधी रात को बने ‘हीरो’, लंदन की सड़कों पर बेटी-पत्नी के साथ जमकर थिरके


नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और मौजूदा बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली शुक्रवार (8 जुलाई) को 50 साल के हो गए. गांगुली ने अपना 50वां जन्मदिन दोस्तों और परिवार के सदस्यों के साथ लंदन में मनाया. गांगुली ने अपने जन्मदिन को खास अंदाज में सेलिब्रेट किया. इसका वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें गांगुली लंदन की सड़कों पर आधी रात में बेटी सना, पत्नी डोना और दोस्तों के साथ थिरकते नजर आ रहे हैं. यह वीडियो लंदन आई के पास का है. अक्षय कुमार और जॉन अब्राहम की फिल्म ‘देसी बॉयज’ के गाने तू मेरा हीरो’ पर गांगुली जमकर थिरके.

इससे पहले, सौरव गांगुली ने प्री-बर्थडे पार्टी भी की थी. इसमें सचिन तेंदुलकर, राजीव शुक्ला के अलावा बीसीसीआई सचिव जय शाह भी मौजूद रहे थे. इसके साथ एक और तस्वीर वायरल हो रही है, जिसमें गांगुली की पत्नी डोना और सचिन की पत्नी अंजलि तेंदुलकर एकसाथ नजर आ रही हैं. गांगुली और सचिन के बीच गहरी दोस्ती है. यह किसी से छिपा नहीं है. दोनों स्कूल क्रिकेट साथ खेलने के बाद भारत के लिए भी लंबे वक्त तक खेले. सचिन और सौरव की जोड़ी वनडे इतिहास की सबसे बेहतरीन सलामी जोड़ियों में से एक रही है.

IND vs ENG 2nd T20: एजबेस्टन टी20 में क्या बारिश से पड़ेगा खलल? जानें पिच से किसे मिलेगी मदद

HBD Sourav Ganguly: सौरव गांगुली ने मैदान पर दिखाई दादागिरी, उनके 5 किस्से जिसने सभी को किया हैरान

गांगुली 2000 में भारत के कप्तान बने थे
गांगुली ने 1992 में भारत के लिए इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू किया था. हालांकि, इसके बाद वो कुछ साल तक टीम इंडिया से बाहर रहे और फिर 1996 में दोबारा उनकी भारतीय क्रिकेट टीम में वापसी हुई. उन्होंने लॉर्ड्स में अपने टेस्ट डेब्यू पर शतक जड़ा था. मैच फिक्सिंग कांड के बाद साल 2000 में उन्हें भारतीय क्रिकेट टीम का कप्तान बनाया गया था. उन्होंने 8 साल तक टीम इंडिया की कप्तानी की. उनकी कप्तानी में भारत 2003 के विश्व कप का फाइनल खेला था. गांगुली ने अपने करियर में 311 वनडे में 11363 और 113 टेस्ट में 7 हजार से अधिक रन बनाए. गांगुली आईपीएल में भी कोलकाता नाइट राइडर्स और पुणे वॉरियर्स की तरफ से भी खेले थे.

Tags: Sachin tendulkar, Sourav Ganguly



image Source

Enable Notifications OK No thanks