नेक्सॉन, पंच, सफारी… महंगी हुई टाटा की कारें, जानें कितनी बढ़ी कीमत


नई दिल्ली. भारत की लीडिंग पैसेंजर व्हीकल बनाने वाली कंपनी टाटा मोटर्स ने अपने प्रॉडक्ट्स की कीमत बढ़ा दी है. कंपनी ने अपनी कारों की कीमत औसतन 0.55 फीसदी बढ़ाई है. कारों की बढ़ी हुई कीमत आज यानी 9 जुलाई से लागू हो चुकी है. आज से Nexon, Punch, Safari, Harrier, Tiago, Altroz और Tigor जैसी कारें महंगी हो गई हैं.

इनपुट कॉस्ट बढ़ने की वजह से महंगी हुई कारें
कंपनी ने बताया कि इनपुट कॉस्ट में बढ़ोतरी के चलते कारों की कीमत इजाफा किया गया है. इससे पहले अप्रैल 2022 में कंपनी 1.1 पर्सेंट का प्राइस हाइक अपनी कारों में कर चुकी है और अब एक बार फिर टाटा की कारें महंगी हुई हैं.

यह भी पढ़ें : करें बस थोड़ा इंतजार ! CNG के साथ जल्द आ रही नई मारुति ब्रेजा

जून 2022 में टाटा ने करीब 45,000 यूनिट्स सेल की थी. कारों की सेल के मामले में यह तीसरे नंबर पर रही. पहले नंबर पर मारुति और दूसरे नंबर पर ह्यूंदै का कब्जा रहा. इयर ऑन इयर सेल्स के लिहाज से टाटा की सेल में 87 पर्सेंट की शानदार ग्रोथ देखने को मिली. जून 2021 में टाटा की 24,110 यूनिट्स सेल हुई थी वहीं जून 2022 में कंपनी 45,197 यूनिट्स सेल करने में कामयाबी हासिल की.

यह भी पढ़ें : Vitara हो सकती है Maruti की अब तक की सबसे महंगी कार, फीचर्स भी होंगे जबरदस्त

टाटा मोटर्स ने सबसे 14,295 यूनिट्स टाटा नेक्सॉन काम्पैक्ट एसयूवी की सेल कीं. एसयूवी सेगमेंट में यह देश की सबसे ज्यादा बिकने वाली एसयूवी रही. इसके बाद टाटा पंच की भी सेल खूब हुई. पंच की कुल 10,414 यूनिट्स जून महीने में सेल हुईं. इसके अलावा टाटा अल्ट्रोज और टाटा टियागो की क्रमश: 5,363 और 5,310 यूनटि्स हुई. टाटा की लोकप्रियता बीते कुछ वक्त में एक कार निर्माता ब्रैंड के तौर पर काफी बढ़ी है. टाटा मोटर्स ने मौजूदा वित्त वर्ष में ग्लोबल सेल्स की मामले 50 पर्सेंट की ग्रोथ दर्ज की. वर्तमान यह मारुति और ह्यूंदै के बाद देश की तीसरी सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी है

Tags: Auto News, Car Bike News, Tata Motors

image Source

Enable Notifications OK No thanks