किश्तवाड़ के हाइड्रो पॉवर प्रोजेक्ट में बड़ा हादसा, भूस्खलन में कम से कम 4 लोगों की मौत, कई घायल


श्रीनगर. जम्मू-कश्मीर के किश्तवाड़ में स्थित द्रबशाला इलाके में रतले हाइड्रो पॉवर प्रोजेकट में भूस्खलन में कम से कम चार लोगों की मौत हो गई, जबकि 9 लोग घायल हुए हैं. प्राप्त जानकारी के मुताबिक, यह हादसा उस समय हुआ, जब इस हाइड्रो पॉवर प्रोजेक्ट के लिए एक गुफा को काटा जा रहा था. इसमें एक जेसीबी काम पर लगी थी, जो इस भूस्खलन की चपेट में आ गई. जेसीबी के ड्राईवर का शव बरामद कर लिया गया है. इसके अलावा गुफा में फंसे पांच और लोगों को रेस्कूय किया गया है. इन सभी को इलाज के लिए डोडा अस्पताल भेजा गया है.

जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने इस घटना पर शोक व्यक्त किया और आश्वासन दिया कि सेना, एसडीआरएफ और पुलिस बचाव अभियान चला रही है. उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन को सभी आवश्यक सहायता प्रदान करने का निर्देश दिया गया है.

केंद्रीय मंत्री और जम्मू-कश्मीर के उधमपुर लोकसभा सीट से सांसद डॉ. जितेंद्र सिंह ने इस हादसे पर दुख व्यक्त करते हुए कहा, ‘निर्माणाधीन रतले पॉवर प्रोजेक्ट में हुए भीषण भूस्खलन की खबर मिलने पर किश्तवाड़ के जिला कलेक्टर से बात की. घटना के बाद वहां भेजे गए बचाव दल के करीब छह लोग भी वहां मलबे में फंस गए हैं.’

यह हाईड्रो पॉवर प्रोजेक्ट 1000 मेगाबाइट का है, जिसका प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने करीब 5 महीने पहले वर्चुअली उद्घाटन किया था. तब से इस पर लगातार काम चल रहा था.

यह ख़बर बिल्कुल अभी आई है और इसे सबसे पहले आप News18Hindi पर पढ़ रहे हैं. जैसे-जैसे जानकारी मिल रही है, हम इसे अपडेट कर रहे हैं. ज्यादा बेहतर एक्सपीरिएंस के लिए आप इस खबर को रीफ्रेश करते रहें, ताकि सभी अपडेट आपको तुरंत मिल सकें. आप हमारे साथ बने रहिए और पाइए हर सही ख़बर, सबसे पहले सिर्फ Hindi.News18.com पर…

Tags: Jammu kashmir, Landslide



Source link

Enable Notifications OK No thanks