तृणमूल के वरिष्ठ नेता और मंत्री साधन पांडे का निधन, ममता बनर्जी ने जताया शोक


कोलकाता. तृणमूल कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पश्चिम बंगाल के वरिष्ठ मंत्री साधन पांडे का लंबी बीमारी के बाद मुंबई के एक अस्पताल में रविवार को निधन हो गया. मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने ट्वीट कर यह जानकारी दी. पांडे 71 वर्ष के थे. उनके परिवार में उनकी बेटी श्रेया है. बनर्जी ने ट्वीट किया, ‘हमारे वरिष्ठ सहयोगी, पार्टी नेता और कैबिनेट मंत्री साधन पांडे का मुंबई में आज सुबह निधन हो गया. हमारे लंबे समय से घनिष्ठ संबंध थे. मैं उनके निधन से बहुत दु:खी हूं. मैं उनके परिवार, मित्रों और समर्थकों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त करती हूं.

मुख्यमंत्री ने एक अन्य शोक संदेश में कहा कि उन्होंने अपने ज्येष्ठ को खो दिया और उन्हें विभिन्न मामलों पर उनकी सलाह की कमी खलेगी. पांडे 2011 तक उत्तरी कोलकाता के बर्टोला निर्वाचन क्षेत्र से पांच बार विधायक चुने गए थे. इसी साल तृणमूल राज्य में सत्ता में आई थी और पांडे तब से माणिकतला सीट से चुनाव जीतते आए. पांडे पिछले एक साल से बीमार थे.

लंबे समय से थे बीमार
वरिष्ठ नेता पांडे लंबे समय से बीमार चल रहे थे और फेफड़ों से संबंधित सीओपीडी और गुर्दा रोगों का इलाज करा रहे थे. वह कोलकाता की मानिकतला विधानसभा सीट से प्रतिनिधित्व करते थे. साधन बंगाल सरकार में उपभोक्ता, स्वयं सहायता तथा स्वरोजगार मंत्री थे. पिछले साल 16 जुलाई को अचानक तबियत बिगड़ने व फेफड़ों में गंभीर संक्रमण के बाद उन्हें कोलकाता के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था. वह लंबे समय तक आईसीयू में वेंटिलेटर सपोर्ट पर भी रहे थे. बाद में उन्हें बेहतर इलाज के लिए मुंबई ले जाया गया था. उनके गंभीर रूप से बीमार होने की वजह से बाद में उपभोक्ता समेत विभिन्न विभागों का प्रभार दूसरे मंत्रियों को सौंप दिया गया था. फिलहाल वह बिना विभाग के कैबिनेट मंत्री थे.

Tags: Mamta Banarjee, West bengal





Source link

Enable Notifications OK No thanks