Manoj Bajpayee: ‘पुष्पा पार्ट 2’ में मनोज बाजपेयी की भी एंट्री, आठ साल बाद होगी दक्षिण भारतीय फिल्मों में वापसी


फिल्म ‘पुष्पा द राइज’ यानी ‘पुष्पा पार्ट वन’ के बाद तेजी से आगे बढ़ रही इसकी सीक्वल ‘पुष्पा पार्ट 2’ यानी ‘पुष्पा द रूल’ की रिलीज से पहले ही इसकी तीसरी कड़ी की चर्चाओं के बीच फिल्म के निर्माताओं ने इसके यूनीवर्स का विस्तार करने का फैसला किया है। जानकारी के मुताबिक चंदन तस्कर पुष्पाराज की कहानी को उत्तर भारत से जोड़ने की तरकीब निकाली गई है और फिल्म में हिंदी सिनेमा के नामचीन सितारे मनोज बाजपेयी को भी जोड़ने की कोशिशें शुरू हो चुकी हैं। ऐसा हुआ तो फिल्म ‘पुष्पा पार्ट 2’ में ही मनोज बाजपेयी के किरदार की एंट्री हो जाएगी और यही वह किरदार होगा जो इस फिल्म को इसकी तीसरी कड़ी तक ले जाएगा।

दक्षिण भारत में लाल चंदन की तस्करी करने वालों के बीच अपना प्रभाव धीरे धीरे बढ़ाकार इस पूरे कारोबार पर अपना साम्राज्य स्थापित कर लेने वाले काल्पनिक किरदार पुष्पाराज की कहानी कहती फिल्म ‘पुष्पा द राइज’ की कहानी वहां आकर रुकती है जहां इस किरदार का मुकाबला इलाके के दबंग पुलिस अफसर से होना है। मलयालम फिल्मों के कलाकार फहाद फासिल ने फिल्म की पहली कड़ी में ये दमदार किरदार किया। अब इस फिल्म की दूसरी कड़ी को और बड़ा और पहले से अधिक प्रभावशाली बनाने के लिए फिल्म में एक और खलनायक को लाने की चर्चा होती रही है। इस किरदार के लिए अभी तक तमिल सिनेमा के बड़े सितारे विजय सेतुपति के नाम पर फिल्म निर्माताओं ने अंगुली रखी है।

मुंबई में बुधवार को इस बात की चर्चा दिन भर रही कि फहाद फासिल के फिल्म ‘पुष्पा पार्ट 3’ तक जाने की संभावनाओं के बाद इस सीरीज को बनाने वाली फिल्म कंपनी मैत्री मूवीज की चर्चा हिंदी फिल्मों के सितारे मनोज बाजपेयी से भी शुरू हो चुकी हैं। मैत्री मूवीज ने हाल ही में एक और अखिल भारतीय फिल्म की योजना बनाई है जिसके लिए फिल्म ‘विक्रम’ के निर्देशक लोकेश कनगराज को साइन किया गया है। इस फिल्म में सलमान खान को बतौर हीरो लेने की बात चल रही है। मैत्री मूवीज का इरादा लोकेश की इस फिल्म से पहले ही अपने बैनर का नाम हिंदी सिनेमा में दमदार तरीके से स्थापित करने का है।

मैत्री मूवीज की फिल्म सीरीज ‘पुष्पा’ इसके मेकर्स को अपना बैनर मुंबई में भी स्थापित करने की बिल्कुल सही कड़ी नजर आ रही है और इसीलिए इस फिल्म से ही हिंदी फिल्म सितारों को भी जोड़ने की कोशिश चल रही है। ‘द फैमिली मैन’ से एक बार फिर मुख्यधारा के मनोरंजन जगत में लौट चुके अभिनेता मनोज बाजपेयी को फिल्म ‘पुष्पा पार्ट 2’ और ‘पुष्पा पार्ट 3’ में अहम किरदार मिलने की संभावनाएं इसी के बाद जागी हैं।

मनोज बाजपेयी के करीबी सूत्र बताते हैं कि उन्हें दक्षिण भारतीय दर्शक काफी अच्छी तरह पहचानते हैं और फिल्म ‘पुष्पा पार्ट 2’ से उनकी फिर से वहां के दर्शकों से कड़ी जोड़ने की कोशिश रंग जमा सकती है। मनोज बाजपेयी ने दक्षिण भारतीय फिल्मों में सबसे पहले निर्देशक रामगोपाल वर्मा की तेलुगू फिल्म ‘प्रेमकथा’ से साल 1999 में डेब्यू किया था। उसके बाद से वह तीन और तेलुगू फिल्मों व दो तमिल फिल्मों में काम कर चुके हैं। दक्षिण भारत में उनकी आखिरी फिल्म ‘अनजान’ रही जो 2014 में रिलीज हुई थी।



Source link

Enable Notifications OK No thanks