Manyavar IPO: मान्यवर की पैरेंट कंपनी Vedant Fashions का प्राइस बैंड तय, 4 फरवरी को खुलेगा इश्यू


नई दिल्ली. एथनिक वियर ब्रांड मान्यवर (Manyavar) की पैरेंट कंपनी वेदांत फैशन लिमिटेड (Vedant Fashions Ltd) ने 3,149 करोड़ रुपये के अपने आईपीओ के लिए मूल्य दायरा 824-866 प्रति शेयर तय किया है. यह आईपीओ 4 फरवरी को खुलेगा और निवेशक इसमें 8 फरवरी तक पैसे लगा सकेंगे. कंपनी के शेयरों की लिस्टिंग 16 फरवरी को होने वाली है.

आईपीओ पूरी तरह ऑफर फॉर सेल
कंपनी ने सितंबर 2021 में ड्राफ्ट पेपर फाइल किया था. कंपनी का आईपीओ पूरी तरह ऑफर फॉर सेल यानी ओएफएस (OFS) है. कंपनी के मौजूदा प्रमोटर और शेयरहोल्डर्स 3.63 करोड़ शेयर बेचेंगे. कंपनी का आईपीओ पूरी तरह ऑफर फॉर सेल है जिसके कारण इससे जुटाए गए फंड का फायदा कंपनी को नहीं होगा.

ये भी पढ़ें- SEBI ने म्यूचुअल फंड नियमों को किया मजबूत, अब यूनिटहोल्डर्स की मंजूरी के बाद ही बंद की जा सकेगी कोई स्कीम

कंपनी के ओएफएस में 1.746 करोड़ शेयर राइन होल्डिंग्स लिमिटेड की तरफ से, करीब 7,23,000 शेयर केदारा कैपिटल अल्टरनेटिव इन्वेस्टमेंट फंड की तरफ से और 1.818 करोड़ शेयर रवि मोदी फैमिली ट्रस्ट की तरफ से बिक्री के लिए रखे जाएंगे. फिलहाल कंपनी की 7.2 फीसदी हिस्सेदारी राइन होल्डिंग्स के पास, 0.3 फीसदी हिस्सेदारी केदारा एआईएफ के पास, जबकि 74.67 फीसदी हिस्सेदारी रवि मोदी फैमिली ट्रस्ट के पास है.

ये भी पढ़ें- Budget Expectations : हर तीसरे भारतीय की मांग, कोविड-19 इलाज के खर्च पर टैक्‍स छूट का ‘मरहम’ लगाए सरकार

जानिए कंपनी प्रोफाइल
बता दें कि वेदांत फैशन, पुरुषों के एथनिक वियर सेगमेंट में कारोबार करती है. इसके प्रमुख ब्रांड ‘मान्यवर’ की देश भर में उपस्थिति है और यह इंडियन वेडिंग और सेलिब्रेशन वियर सेगमेंट में मार्केट लीडर है. इसके अलावा वेंदात फैशन के पास, त्वमेव (Twamev), मंथन (Manthan), मोहे (Mohey) और मेबाज (Mebaz) जैसे ब्रांड भी शामिल हैं.

Tags: IPO, Share market, Stock market

image Source

Enable Notifications OK No thanks