Market Update: बजट से पहले बाजार की शानदार शुरुआत, बैंक और आईटी शेयरों में तेजी


 Market Update: बजट से ठीक एक दिन पहले भारतीय शेयर बाजार की मजबूत शुरुआत हुई है. सेंसेक्स 645.68 अंक यानी 1.13 फीसदी की मजबूती के साथ 57,845.91 के स्तर पर कारोबार कर रहा है. निफ्टी 199.10 अंक यानी 1.16 फीसदी की बढ़त के साथ 17,301.05 के स्तर पर दिख रहा है. आज बैंक शेयरों में तेजी देखने को मिल रही है.

हम फरवरी सीरीज के शुरुआत में हैं इस लिए 31 दिसंबर को कोई भी स्टॉक F&O बैन में नहीं है. बताते चलें कि F&O सेगमेंट में शामिल स्टॉक्स को उस स्थिति में बैन कैटेगरी में डाल दिया जाता है, जिसमें सिक्योरिटीज की पोजीशन उनकी मार्केट वाइड पोजीशन लिमिट से ज्यादा हो जाती है.

निफ्टी की 5 कंपनियों के नतीजे आज
नतीजों का बड़ा दिन है. निफ्टी की 5 कंपनियां BPCL, IOC, SUN PHARMA, TATA MOTORS और UPL के नतीजे आज आएंगे. वादया में शामिल DLF, EXIDE, HPCL और NAVIN FLUORINE के भी नतीजों का इंतजार रहेगा.

यह भी पढ़ें- Cryptocurrency में कर सकते हैं SIP, जानिए किन प्लेटफॉर्म के जरिए भारतीय कर सकते हैं निवेश

AGS Transact IPO
AGS Transact Tech Share: पेमेंट सॉल्यूशंस प्रोवाइड करने वाली कंपनी AGS Transact की लिस्टिंग आज यानी 31 जनवरी को होने वाली है. बजट की वजह से कंपनी की लिस्टिंग एक दिन पहले होने वाली है. पहले कंपनी की लिस्टिंग 1 फरवरी को होने वाली थी. लेकिन 1 फरवरी को बजट पेश होता है इसलिए अब कंपनी की लिस्टिंग एक दिन पहले 31 जनवरी को होगी. यह 2022 की पहली लिस्टिंग है.

Global Market
बजट से एक दिन पहले GLOBAL संकेत अच्छे नजर आ रहे है. SGX NIFTY 150 POINTS से ज्यादा की तेजी देखने को मिल रही है. NIKKEI में मजबूती नजर आ रही है. आज ज्यादातर दूसरे एशियाई बाजार बंद हैं. शुक्रवार को अमेरिकी बाजार में जोरदार उछाल दिखी. DOW 565 अंक तो NASDAQ 3% से ज्यादा दौड़ा है.

Tags: Share market, Stock market, Stock market today, Stock return, Stock tips

image Source

Enable Notifications OK No thanks