Maruti Suzuki New Baleno 10 फरवरी को होगी लॉन्च, कल से बुकिंग शुरू; जानिए डिटेल्स


Maruti new Baleno 2022: प्रीमियम हैचबैक सेगमेंट में बेस्ट सेलिंग कार मारुति सुजुकी बलेनो (Maruti Suzuki Baleno) जल्द ही नए अवतार में आने वाली है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, बलेनो 10 फरवरी को लॉन्च होगी. एक फरवरी से Nexa dealerships और ऑनलाइन इसकी बुकिंग शुरू हो जाएगी. हालांकि, कंपनी की तरफ से इसको लेकर कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है.

मारुति सुजुकी इस कई कार लॉन्च करने जा रही है, न्यू बलेनो अगले महीने लॉन्च होने वाली इन्हीं कारों में से एक है. मारुति बलेनो का नया और अपडेट मॉडल का प्रोडक्शन गुजरात स्थित कंपनी के प्लांट में शुरू कर दिया है.

ये भी पढ़ें- Budget expectations: बाइक या स्कूटर खरीदने से पहले जान लें ये खबर, कल से सस्ते हो सकते हैं वाहन

S-Cross जैसा होगा इंटीरियर
रिपोर्ट के मुताबिक, नई बलेनो के केबिन के अंदरूनी हिस्से नई-जनरेशन सुजुकी एस-क्रॉस (S-Cross) के केबिन की तरह देखने को मिल सकता है. 2022 एस-क्रॉस ने हाल ही में कुछ सप्ताह पहले अपनी ग्लोबल शुरुआत की है. जिसे ग्लोबल मार्केट में काफी अच्छा रिस्पॉन्स मिला है. दिलचस्प बात यह है कि इंटीरियर स्टाइल की बात करें तो दोनों कारों में काफी समानता है. जैसे नई बलेनो का डैशबोर्ड लेआउट लगभग नए-जेन एस-क्रॉस की तरह है. दोनों कारों में एयर-कॉन वेंट्स बिल्कुल समान हैं.

केबिन में देखने मिलेगा बड़ा बदलाव
इसके टचस्क्रीन डिस्प्ले की बात करें तो नई बलेनो में एस-क्रॉस में दिए गए डिस्प्ले से थोड़ा अलग है. दोनों ही फ्री-स्टैंडिंग यूनिट हैं और फिर से डिजाइन किए गए एयर कॉन्वेंट को पहले जैसा ही रखा गया है. वहीं, नई बलेनो में जो सबसे बड़ा अंतर देखने को मिलेगा वो है इसका स्टीयरिंग व्हील, जो पहले स्विफ्ट और डिजायर की तरह मिलते थे. इसे अब एस-क्रॉस विटारा और ब्रेज़ा में की तरह रखा गया है. बलेनो के डैशबोर्ड में मल्टी-लेयर्ड ड्यूल-टोन थीम है, वहीं एस-क्रॉस में दी गई ब्लैक्ड-आउट थीम मिलेगी.

ये भी पढ़ें- Audi Q7 से लेकर Baleno तक फरवरी में लॉन्च होने जा रहीं ये बेहतरीन कार, देखें पूरी लिस्ट

ये हो सकते हैं नए फीचर्स
न्यू बलेनो में ऑटो क्लाइमेट कंट्रोल, एंड्रॉयड ऑटो और ऐपल कारप्ले कनेक्टिविटी, रिमोट कीलेस एंट्री, पुश-बटन स्टार्ट/ स्टॉप, क्रूज़ कंट्रोल, फॉलो मी होम / लीड टू व्हीकल हेडलैंप, टिल्ट और टेलीस्कोपिक जैसे फीचर्स देखने को मिल सकते हैं. स्टीयरिंग और इलेक्ट्रिकली एडजस्टेबल बाहरी शीशे, सेफ्टी किट में डुअल एयरबैग्स, ईबीडी के साथ एबीएस, ऑटो-डिमिंग आईआरवीएम, रिवर्स पार्किंग सेंसर और कैमरा जैसे फीचर्स शामिल होंगे.

Tags: Auto News, Budget, Car Bike News, Maruti Suzuki, Maruti Suzuki Baleno

image Source

Enable Notifications OK No thanks