“बिग बंगले से कम नहीं”: योगी आदित्यनाथ के मठ पर मायावती


'बिग बंगले से कम नहीं': योगी आदित्यनाथ के मठ पर मायावती

मायावती की टिप्पणी यूपी चुनाव से पहले आई है जो 10 फरवरी से 7 चरणों में होगी (फाइल)

लखनऊ (उत्तर प्रदेश):

बहुजन समाज पार्टी (बसपा) प्रमुख मायावती ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर कटाक्ष करते हुए कहा कि उन्हें राज्य के लोगों को बताना चाहिए कि जिस मठ में वह ज्यादातर समय गोरखपुर में रहते हैं, उनके निर्वाचन क्षेत्र जहां वह चुनाव लड़ने के लिए तैयार हैं। आगामी विधानसभा चुनाव में ‘किसी बड़े बंगले से कम नहीं’ है।

रविवार को हिंदी में ट्वीट्स की एक श्रृंखला में, पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा, “शायद पश्चिमी यूपी के लोग नहीं जानते हैं कि जिस मठ में योगी जी ज्यादातर समय गोरखपुर में रहते हैं, वह किसी बड़े बंगले से कम नहीं है। अच्छा होता अगर उन्होंने इस बारे में बताया होता।”

मायावती ने यह भी कहा कि मुख्यमंत्री को उनके द्वारा किए गए कार्यों का जिक्र करना चाहिए था जब वह सत्ता में थीं।

साथ ही बेहतर होता कि यूपी के मुख्यमंत्री ने अपनी सरकार की तारीफ के साथ-साथ बसपा सरकार के जनहित से जुड़े कार्यों का भी जिक्र किया होता क्योंकि उन्हें पता होना चाहिए कि गरीबों को मकान देने के मामले क्या हैं. और भूमिहीनों को जमीन, बसपा सरकार का रिकॉर्ड बेहतरीन रहा है।”

“के नीचे मान्यवर श्री कांशी राम जी शहरी गरीब आवास योजना बसपा सरकार द्वारा डेढ़ लाख से अधिक पक्के सिर्फ दो चरणों में मकान दिए गए और कई परिवारों को इसका लाभ मिला सर्वजन हितया गरीबो आवास स्वामित्व योजना। लाखों भूमिहीन परिवारों को भी जमीन दी गई।”

उत्तर प्रदेश की 403 सदस्यीय विधानसभा के लिए सात चरणों में 10 फरवरी, 14, 20, 23, 27 और 3 और 7 मार्च को मतदान होगा। मतों की गिनती 10 मार्च को होगी।

(शीर्षक को छोड़कर, इस कहानी को एनडीटीवी के कर्मचारियों द्वारा संपादित नहीं किया गया है और एक सिंडिकेटेड फीड से प्रकाशित किया गया है।)

.

image Source

Enable Notifications OK No thanks