​मिनिस्ट्री ऑफ डिफेन्स ने निकाली फायरमैन सहित कई पदों पर भर्ती, जल्द करें आवेदन


Ministry of Defence Bharti 2022: मुख्यालय उत्तरी कमान, रक्षा मंत्रालय (Ministry of Defence) ने फायरमैन सहित कई पदों पर भर्ती निकाली है. इसके लिए मिनिस्ट्री (Ministry) द्वारा उम्मीदवारों से आवेदन मंगाए गए हैं. इच्छुक और योग्य उम्मीदवार भरे हुए आवेदन पत्र को यहां दिए गए पते पर भेजकर आवेदन कर सकते हैं. इस भर्ती के लिए उम्मीदवारों को विज्ञापन के प्रकाशन की तारीख से 30 दिनों के भीतर पद के लिए आवेदन करना होगा.

ये है रिक्ति विवरण
इस भर्ती अभियान के द्वारा फायरमैन के 14 पद, सिविलियन मोटर ड्राइवर (साधारण ग्रेड) के 5 पद, मजदूर के 2 पद, व्हीकल मैकेनिक के 1 पद और क्लीनर के 1 पद को भरा जाएगा.

पात्रता मापदंड
इस भर्ती अभियान के द्वारा विभिन्न पदों पर भर्ती होनी है. जिसके लिए शैक्षिक योग्यता और आयु सीमा भी अलग-अलग मांगी गई है. जिसके जानकारी उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट और अधिसूचना के द्वारा चेक कर सकते हैं.

ऐसे होगा चयन
इन पदों पर उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा (Written Exam) के आधार पर किया जाएगा. लिखित परीक्षा में उम्मीदवार को कम से कम 33% अंक लाने होंगे. सभी शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों को दस्तावेज़ सत्यापन प्रक्रिया के लिए बुलाया जाएगा.

यहां भेजें आवेदन पत्र
इस भर्ती के लिए आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को ऑफलाइन मोड में आवेदन करना होगा. इच्छुक व पात्र उम्मीदवार कमांडिंग ऑफिसर 5171 एएससी बीएन (एमटी) पिन: 905171 सी/ओ 56 एपीओ के पते पर आवेदन पत्र व आवश्यक डाक्यूमेंट्स भेज दें.इस भर्ती से जुड़ी अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक साइट की मदद ले सकते हैं.

​​IAS Success Story: 7 गोलियां नहीं बन सकी सपने में बाधा, किसी फिल्म से कम नहीं रिंकू का PCS से IAS बनने का सफर

​​IBPS Admit Card 2022: आईबीपीएस ने जारी किए आरआरबी पीओ परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड, यहां से करें डाउनलोड

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI

Source link

Enable Notifications OK No thanks