मोहम्मद सिराज ने बेयरस्टो और रूट का बत्ती किया गुल, दोनों खिलाड़ी बिना खाता खोले पवेलियन लौटे


लंदन. भारत और इंग्लैंड (India vs England) के बीच जारी तीन मैचों की वनडे सीरीज का तीसरा एवं निर्णायक मुकाबला शुरू हो गया है. दोनों टीमें आखिरी मुकाबले के लिए मैनचेस्टर स्थित ओल्ड ट्रैफर्ड क्रिकेट ग्राउंड में आमने-सामने हैं. इस रोमांचक मुकाबले में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले क्षेत्ररक्षण करने का फैसला लिया है. कप्तान के इस फैसले को भारतीय तेज गेंदबाजों खासकर मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) ने सही भी साबित किया है. दरअसल कैप्टन शर्मा ने पारी का दूसरा ओवर सिराज के हाथों में थमाया. सिराज ने इस ओवर में कहर बरपाती गेंदबाजी करते हुए महज एक रन खर्च कर दो विकेट चटका डाले. उन्होंने पहले पहल अपने इस ओवर की पहली गेंद पर जॉनी बेयरस्टो को पवेलियन की राह दिखाई. इसके बाद उन्होंने इस ओवर की आखिरी गेंद पर जो रूट को भी पवेलियन जाने पर पर मजबूर कर दिया.

भारत के खिलाफ मैनचेस्टर में खेले जा रहे निर्णायक मुकाबले में बेयरस्टो और रूट कुछ खास करिश्मा नहीं दिखा पाए और दोनों बल्लेबाज बिना खाता खोले पवेलियन लौटे. तीसरे वनडे मुकाबले में दोनों ही बल्लेबाजों ने क्रमशः तीन-तीन गेंदों का सामना किया. इंग्लिश टीम के लिए फिलहाल जेसन रॉय (20) और बेन स्टोक्स (12) मैदान में टिके हुए हैं. टीम का स्कोर पांच ओवर की समाप्ति के बाद दो विकेट के नुकसान पर 32 रन है.

यह भी पढ़ें- सूर्यकुमार यादव को याद आए वो दिन, जब स्टार खिलाड़ी ने मुश्किल परिस्थितियों में दिया साथ, देखें VIDEO

इससे पहले आज जसप्रीत बुमराह चोट की वजह से आज मैदान में नहीं उतर सके. बताया जा रहा है कि उनके पीठ में दर्द की शिकायत है. दूसरे वनडे मुकाबले में भी उन्हें पीठ दर्द से कराहते हुए देखा गया था. तीसरे वनडे मुकाबले में उनके अस्वस्थ होने की वजह से सिराज को प्लेइंग इलेवन में मौका मिला है.

इससे पहले शुरूआती दोनों मुकाबलों में कैप्टन रोहित शर्मा स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी और प्रसिद्ध कृष्णा की पेस तिकड़ी के साथ मैदान में उतरे थे. टीम इंडिया ने पहले वनडे मुकाबले में 10 विकेट से जीत हासिल की थी. वहीं टीम को दूसरे वनडे में 100 रन से हार का सामना करना पड़ा था.

Tags: IND vs ENG, India Vs England, Joe Root, Jonny Bairstow, Mohammed siraj



image Source

Enable Notifications OK No thanks