Multibagger Stock: धांसू रिटर्न दे रहा फर्टिलाइजर्स कंपनी का स्टॉक, आज अपर सर्किट के साथ ऑल टाइम हाई पर


हाइलाइट्स

दीपक फर्टिलाइजर्स के शेयर में लगातार दो सत्रों से अपर सर्किट लग रहा है.
एक साल से यह शेयर अपने निवेशकों को अच्‍छा मुनाफा दे रहा है.
वित्‍त वर्ष 2023 की पहली तिमाही में कंपनी के मार्जिन में बढोतरी हुई है.

नई दिल्‍ली. विदेशी निवेशकों की भारी बिकवाली, भू-राजनीतिक तनाव, दुनियाभर में बढ़ रही महंगाई और वैश्विक मंदी की बढ़ती आशंकाओं के बीच भी भारतीय शेयर बाजार ने साल 2022 में कई मल्‍टीबैगर स्‍टॉक (Multibagger Stock) दिए हैं. दीपक फर्टिलाइजर्स एंड पेट्रोकेमिकल्‍स लिमिटेड (Deepak Fertilizers & Petrochemicals Limited) के शेयर भी निवेशकों को मल्‍टीबैगर रिटर्न दे रहा है. सोमवार, 1 अगस्‍त को भी इस शेयर में जबरदस्‍त तेजी आई.

दीपक फर्टिलाइजर्स के स्‍टॉक में लगातार दूसरे सत्र में अपर सर्किट लगा है. शुक्रवार को भी इस शेयर में अपर सर्किट लगा था. दीपक फर्टिलाइजर्स के शेयर ने आज अपना ऑल टाइम हाई भी बनाया. आज यह शेयर 4.99 फीसदी की तेजी के साथ 746.25 रुपये (Deepak Fertilizers Share price) पर बंद हुआ है.

ये भी पढ़ें-  Share Market: सेंसेक्स 545 अंक चढ़ा, 15 हफ्ते के ऊपरी स्तर पर बंद हुआ निफ्टी

निवेशकों को कर रहा है मालामाल  
लाइव मिंट की एक रिपोर्ट के अनुसार, पिछले एक साल से दीपक फर्टिलाइजर्स के शेयरों में तेजी बरकरार है. एक साल में यह शेयर 66 फीसदी रिटर्न अपने निवेशकों को दे चुका है. इसी तरह साल 2022 में अब तक यह शेयर अपने निवेशकों को 85 फीसदी रिटर्न दे चुका है. 3 जनवरी को इस शेयर की कीमत 403.15 रुपये थी, जो आज बढ़कर 746.25 रुपये हो चुकी है. पिछले छह महीनों में इस शेयर में 30.60 फीसदी की तेजी आई है. एक महीने में दीपक फर्टिलाइजर्स का शेयर निवेशकों को 21 फीसदी मुनाफा दे चुका है. पांच कारोबारी सत्रों में इस शेयर में 11.18 फीसदी का उछाल आया है.

ये भी पढ़ें-  ITR फाइल करने की अंतिम तिथि बी‍ती, अभी तक नहीं भरा रिटर्न तो क्‍या करें? एक्‍सपर्ट से जानिए

पहली तिमाही के शानदार परिणाम  
दीपक फर्टिलाइजर्स देश की प्रमुख इंडस्ट्रियल केमिकल्‍स और फर्टिलाइजर्स कंपनी है. कंपनी के शेयरों में वित्‍त वर्ष 2022 की पहली तिमाही के रिजल्‍ट घोषित होने के बाद से ही तेजी है. कंपनी के मार्जिन में शानदार बढोतरी पहली तिमाही में हुई है. मार्जिन में वृद्धि में केमिकल सेग्मेंट का बहुत बड़ा योगदान है.

केमिकल सेग्मेंट से रेवेन्‍यू इस तिमाही में दोगुना होकर 1,771 करोड़ रुपये रह गया है. जहां वित्‍त वर्ष 2022 की पहली तिमाही में रेवेन्‍यू में 19 फीसदी का उछाल आया था, वहीं 2023 की पहली तिमाही में यह बढ़ोतरी 41 फीसदी रही है. इसी तरह सालाना आधार पर फर्टिलाइजर रेवेन्‍यू में भी 26 फीसदी का उछाल आया है. इसी तरह ऑपरेटिंग EBITDA मार्जिन भी वित्‍त वर्ष 2023 की पहली तिमाही में 24.3 फीसदी बढ़ा है. वित्‍त वर्ष 2022 की पहली तिमाही में यह वृद्धि 15.2 फीसदी थी.

(Disclaimer: यहां बताए गए स्‍टॉक्‍स ब्रोकरेज हाउसेज की सलाह पर आधारित हैं. यदि आप इनमें से किसी में भी पैसा लगाना चाहते हैं तो पहले सर्टिफाइड इनवेस्‍टमेंट एडवायजर से परामर्श कर लें. आपके किसी भी तरह की लाभ या हानि के लिए लिए News18 जिम्मेदार नहीं होगा.)

Tags: Business news in hindi, Money Making Tips, Multibagger stock, Stock market, Stock tips

image Source

Enable Notifications OK No thanks