मूसेवाला की हत्या: कांग्रेस ने मांगा पंजाब CM का इस्तीफा, भाजपा ने केजरीवाल को ठहराया जिम्मेदार


नई दिल्ली: पंजाबी इंडस्ट्री के फेमस गायक और कांग्रेस नेता सिद्धू मूसेवाला (Sidhu Moosewala) की रविवार को अज्ञात लोगों ने गोली मारकर हत्या (Sidhu Moosewala Murder) कर दी. पंजाब में हैरान करने वाले इस हत्याकांड के बाद कांग्रेस ने प्रदेश में मौजूदा कानून व्यवस्था को लेकर मुख्यमंत्री भगवंत मान के इस्तीफे की मांग की. पंजाब विधानसभा में विपक्ष के नेता प्रताप सिंह बाजवा ने कहा कि सिंगर मूसेवाला की हत्या पंजाब की कानून व्यवस्था को उजागर करती है. बाजवा ने ट्वीट करते हुए कहा, “एक एक होनहार नौजवान सिद्धू मूसेवाला की इस तरह गोली मारकर हत्या पंजाब की कानून व्यवस्था कि स्थिति को उजागर करती है. इस घटना के बाद सीएम मभगवंत मान को तुरंत इस्तीफा दे देना चाहिए क्योंकि उन्हीं के पास गृह मंत्रालय का प्रभार है.”

उन्होंने कहा कि उन्हें एक स्पष्टीकरण भी देना चाहिए कि हमले से ठीक एक दिन पहले उनकी सुरक्षा को किस आधार पर वापस ले लिया गया था. नेता विपक्ष ने गायक सिद्धू मूसेवाला की हत्या को एक राजनीतिक हत्या करार देते हुए कहा कि जब तक दोषियों को सलाखों के पीछे नहीं डाल दिया जाता तब तक वह चैन से नहीं बैठेंगे. पंजाब कांग्रेस प्रमुख अमरिंदर सिंह राजा वारिंग ने ट्वीट किया, “मुझे विश्वास नहीं हो रहा और मैं हैरान हूं. हमने सिद्धू मूसेवाला के रूप में कांग्रेस का एक होनहार सितारा खो दिया है.”

‘पंजाब सरकार को बर्खास्त किया जाना चाहिए’
वारिंग ने कहा कि भगवंत मान सरकार द्वारा उनकी सुरक्षा वापस लेने के बाद ही उन्हें मानसा में गोलियों से छलनी कर दिया गया. उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार ने शासन करने का नैतिक अधिकार खो दिया है और इसे बर्खास्त किया जाना चाहिए. कांग्रेस ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर कहा कि मूसेवाला की हत्या पार्टी और पूरे देश के लिए एक भयानक सदमा है. काग्रेस ने अपने ट्वीट में उनके परिवार, प्रशंसकों और दोस्तों के प्रति गहरी संवेदना जताई है. कांग्रेस ने कहा कि दुख की इस घड़ी में वह एकजुट और अडिग है.

‘पंजाबियों ने एक प्रतिभाकारी कलाकार को खो दिया’
मूसेवाला की हत्या के बाद पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि कांग्रेस के होनहार नेता और प्रतिभाशाली गायक सिद्धू मूसेवाला की हत्या से वह बहुत दुखी और स्तब्ध हैं. गांधी ने कहा, “मूसेवाला के प्रियजनों और दुनियाभर के उनके प्रशंसकों के प्रति मेरी हार्दिक संवेदना.” कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने ट्वीट करते हुए लिखा, “सिद्धू मूसेवाला की दिन दहाड़े हत्या से गहरा सदमा लगा. पंजाब और दुनिया भर के पंजाबियों ने एक प्रतिभाकारी कलाकार को खो दिया है, जो लोगों की नब्ज को महसूस कर सकता था. उनके प्रति मेरी हार्दिक संवेदना.”

एक दिन पहले ही हटाई गई थी मूसेवाला की सुरक्षा
पिछले साल दिसंबर महीने में सिद्धू मूसेवाला कांग्रेस पार्टी में शामिल हुए थे. रविवार शाम को वह अपने गांव जा रहे थे. मानसा में कुछ अज्ञात लोगों ने उनकी गाड़ी पर ताबड़तोड़ फायरिंग कर दी. यह घटना ऐसे समय पर हुई जब पंजाब पुलिस द्वारा 424 लोगों के साथ मूसेवाला की सुरक्षा एक दिन पहले ही हटा दी गई थी.

भाजपा ने अरविंद केजरीवाल को ठहराया जिम्मेदार
भाजपा ने पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला की हत्या के लिए रविवार को आम आदमी पार्टी (आप) के प्रमुख अरविंद केजरीवाल को जिम्मेदार ठहराते हुए कहा कि दिल्ली के मुख्यमंत्री ‘रिमोट कंट्रोल’ के जरिये पंजाब में शासन कर रहे हैं. पंजाब के मानसा जिले में अज्ञात हमलावरों ने आज मूसेवाला की गोली मारकर हत्या कर दी. एक दिन पहले ही उनकी सुरक्षा हटा दी गई थी.

संबित पात्रा ने लगाए ये आरोप
यहां भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के मुख्यालय में संवाददाता सम्मेलन में पार्टी प्रवक्ता संबित पात्रा ने आरोप लगाया कि गोपनीय सूची, जिसमें उन लोगों के नाम थे जिनकी सुरक्षा हटा दी गई है, को सार्वजनिक कर दिया गया. पात्रा ने कहा, ‘‘इस तरह से, यह हत्यारों के लिए एक खुला आमंत्रण है कि आप अपने काम को अंजाम दे सकते हैं…अरविंद केजरीवाल इस हत्या के लिए जिम्मेदार हैं.’’

इसी संवाददाता सम्मेलन में भाजपा नेता मनजिंदर सिंह सिरसा भावुक नजर आए। उन्होंने कहा कि केजरीवाल और आप नेता राघव चड्ढा क्रमश: 90 और 45 बंदूकधारियों के साथ यात्रा करते हैं लेकिन उन्होंने एक लोकप्रिय पंजाबी गायक की सुरक्षा वापस ले ली. मूसेवाला (27) पंजाब विधानसभा चुनाव से पहले पिछले साल कांग्रेस में शामिल हुए थे.

(इनपुट भाषा से भी)

Tags: Bhagwant Mann, Murder, Punjab news



Source link

Enable Notifications OK No thanks