Assembly Elections Live Updates: योगी आदित्यनाथ 25 मार्च को लेंगे यूपी के CM पद की शपथ, पंजाब सरकार के मंत्रियों के नामों का एलान


उत्तर प्रदेश में नई सरकार के शपथ ग्रहण की तारीख सामने आ गई है. योगी आदित्यनाथ लगातार दूसरी बार आबादी के लिहाज से देश के सबसे बड़े सूबे के मुख्यमंत्री के रूप 25 मार्च को शाम 4 बजे लखनऊ के अटल बिहारी वाजपेयी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में शपथ ग्रहण करेंगे.

योगी सरकार 2.0 का शपथ ग्रहण कार्यक्रम भव्य होगा. इसमें 45000 लोगों के शामिल होने की उम्मीद है. भाजपा और विपक्ष के बड़े नेताओं के अलावा राज्‍य सरकार की अलग-अलग योजनाओं के लाभार्थी भी शपथ ग्रहण कार्यक्रम का हिस्सा बनेंगे. योगी कैबिनेट का आकार क्या होगा, कितने मंत्री शपथ लेंगे, मंत्रिमंडल में कौन-कौन शामिल होगा यह अभी स्पष्ट नहीं है.

दूसरी ओर, पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने अपनी कैबिनेट में शामिल होने वाले मंत्रियों के नामों का एलान कर दिया है. हरपाल सिंह चीमा, बलजीत कौर, हरभजन सिंह, विजय सिंगला, लालचंद, गुरमीत सिंह, कुलदीप सिंह धालीवाल, लालजीत सिंह भुल्लर, ब्रम शंकर और हरजोत सिंह बैंस आम आदमी पार्टी की पंजाब सरकार में मंत्री होंगे. उत्तराखंड, गोवा और मणिपुर में सरकार गठन को लेकर अभी कोई तारीख तय नहीं हुई है.

देश की तमाम राजनीतिक हलचलों के हर पल का अपडेट हम आपको यहां देंगे. बनें रहें हमारे साथ…

अधिक पढ़ें …



Source link

Enable Notifications OK No thanks