सिद्धू मूसेवाला की हत्या में लॉरेंस बिश्नोई गैंग का हाथ, कनाडा से ली घटना की जिम्मेदारी: पंजाब डीजीपी


नई दिल्ली. पंजाब के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) वी के भवरा ने रविवार को कहा कि मशहूर गायक और कांग्रेस नेता सिद्धू मूसेवाला की हत्या गिरोहों के बीच आपसी दुश्मनी का परिणाम लग रही है और लॉरेंस बिश्नोई गिरोह इसमें शामिल था. पुलिस महानिदेशक ने कहा कि रविवार शाम को हुई इस हत्या की जांच के लिए विशेष जांच दल (एसआईटी) का गठन किया जाएगा. पंजाब के डीजीपी वीके भावरा ने कहा कि इस हत्याकांड में लॉरेंस बिश्नोई गिरोह शामिल है और गिरोह के सदस्य लकी ने कनाडा से घटना की जिम्मेदारी ली है.

डीजीपी ने कई खुलासे करते हुए बताया कि सिद्धू मूसेवाला के पास निजी बुलेटप्रूव गाड़ी थी, लेकिन घटना के वक्त वे इसे अपने साथ नहीं ले गए थे. उन्होंने कहा, “अपने घर से निकलने के बाद मूसेवाला दो अन्य लोगों के साथ मनसा जिले में अपनी गाड़ी चला रहे थे. इतने में 2-2 गाड़ियां आगे और पीछे से आईं और इनकी गाड़ी पर फायरिंग की और जब इनको अस्पताल ले जाया गया तब वहां उनको मृत घोषित कर दिया गया.” उन्होंने कहा कि अतिरिक्त फोर्स को भी भेजा जा रहा है. हमारी कोशिश है कि इस मामले को जल्द से जल्द हल करें.

मूसेवाला के पास अब भी दो कमांडो थे
मीडिया को दिये गये बयान में राज्य पुलिस के प्रमुख ने कहा कि अगले महीने ऑपरेशन ब्लूस्टार की बरसी पर तैनाती के लिए पुलिसकर्मियों को मुक्त कराने के मकसद से मूसेवाला की सुरक्षा घटाई गई थी. उन्होंने कहा कि मूसेवाला के साथ तैनात पंजाब पुलिस के चार कमांडो में से दो को हटाया गया था. पुलिस महानिदेशक के मुताबिक मनसा जिले में वारदात के समय मूसेवाला अपने बचे हुए दो कमांडो को साथ नहीं ले गए थे. भवरा ने कहा कि घटनास्थल से गोलियों के 30 खाली खोल बरामद किए गए हैं. उन्होंने अनुमान जताया कि वारदात में कम से कम तीन हथियारों का इस्तेमाल किया गया होगा.

कहीं उनके साथी ही तो नहीं जिम्मेदार…
इधर दिल्ली से आप के विधायक सौरभ भारद्वाज ने एक और बात कही है. उन्होंने कहा है कि हम लोग इस बात की जांच कर रहे हैं कि कहीं उनके साथी ही तो नहीं इस घटना में शामिल थे क्योंकि सिर्फ उन्हें ही पता था कि सिद्धू मूसेवाला बिना सुरक्षा के हैं. उन्होंने कहा कि जब हत्या हुई वह बिना सुरक्षा के अपनी प्राइवेट गाड़ी में थे. इसलिए इस बात की जांच होनी चाहिए. उन्होंने कहा कि सिद्धू मूसेवाला की हत्या की खबर सुनकर हम सब को सदमा लगा है. इस मामले को सख्ती से निपटा जाएगा. दुख की बात है की ऐसी घड़ी में विपक्ष राजनीति कर रहा है. पंजाब पुलिस की तरफ से 2 स्पेशल कमांडो सिद्धू मूसेवाला को मिले हुए थे.

(इनपुट भाषा से भी)

Tags: Arvind kejriwal, Bhagwant Mann, BJP, Punjab



Source link

Enable Notifications OK No thanks