नेशनल हेराल्ड केस: राहुल गांधी से फिर पूछताछ शुरू, मंगलवार को पहले दौर में ईडी ने 4 घंटे तक किए सवाल


नई दिल्ली: नेशनल हेराल्ड केस में मनी लॉन्ड्रिंग के आरोपों को लेकर प्रवर्तन निदेशालय ने कांग्रेस सांसद राहुल गांधी (Rahul Gandhi) से आज दूसरी दौर की पूछताछ शुरू कर दी है. इससे पहले ईडी ने उनसे 4 घंटे से ज्यादा वक्त तक सवाल पूछे. इस दौरान राहुल गांधी अपने वकीलों के साथ ईडी दफ्तर पहुंचे.

न्यूज एजेंसी एएनआई के अनुसार, मंगलवार सुबह 11 बजे के करीब राहुल गांधी से प्रवर्तन निदेशालय ने सवाल पूछने शुरू किए और यह पूछताछ दोपहर सवा तीन बजे तक चली. इससे पहले सोमवार को भी राहुल गांधी से ईडी ने 10 घंटे तक पूछताछ की.

सूत्रों ने बताया कि, प्रवर्तन निदेशालय ने राहुल गांधी से यंग इंडियन प्राइवेट लिमिटेड में गांधी परिवार के स्वामित्व और एसोसिएटेड जर्नल्स लिमिटेड में शेयर होल्डिंग पैटर्न को लेकर सवाल-जवाब किए. जांच एजेंसी से जुड़े सूत्रों ने बताया कि, राहुल गांधी से विस्तार से इस बारे में भी पूछा गया कि, किन परिस्थितियों में साल 2010 में यंग इंडियन लिमिटेड ने एसोसिएटेड जर्नल्स लिमिटेड का अधिग्रहण किया.

राहुल गांधी से पूछताछ पर सियासत गर्म, बीजेपी बोली- ईडी को डराने के लिए कांग्रेसी कर रहे प्रदर्शन

बता दें कि नेशनल हेराल्ड पेपर को भारत के प्रथम प्रधानमंत्री जवाहर लाल नेहरू ने शुरू किया था और इसका प्रकाशन एसोसिएटेड जर्नल लिमिटेड ने किया था. साल 2010 में एजीएल को आर्थिक परेशानियों का सामना करना पड़ा और यंग इंडियन लिमिटेड ने इसका अधिग्रहण कर लिया, जिसके मालिक सुमन दुबे और सैम पित्रौदा थे, जो कि गांधी परिवार के बेहद करीबी हैं.

इससे पहले सोमवार को राहुल गांधी की पेशी के दौरान कांग्रेस नेताओं और कार्यकर्ताओं ने दिल्ली समेत देश के कई शहरों में ‘सत्याग्रह’ किया और मार्च निकाला. राहुल जब सोमवार सुबह ईडी ऑफिस जा रहे थे, तब उनके साथ प्रियंका गांधी, राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत, छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल समेत कांग्रेस के तमाम बड़े नेता और कार्यकर्ता मौजूद थे. पुलिस ने उन्हें रोकने की कोशिश की तो हंगामा हो गया. इस धक्का-मुक्की और झड़प में कई नेताओं को चोटें आईं.

Tags: National herald, PM Modi, Rahul gandhi



Source link

Enable Notifications OK No thanks