यूपी में तीन जिलों में स्थगित पीईटी परीक्षा की नई तिथि घोषित, कल होगी परीक्षा, जानें डिटेल्स


UP Police SI Recruitment 2022: यूपी पुलिस में एसआई के 9534 पदों पर भर्तियों के लिए तीन जिलों में स्थगित पीईटी परीक्षा की तिथि घोषित कर दी गई है.  इस संबंध में नई तिथि का तारिख आधिकारिक वेबसाइट uppbpb.gov.in पर नोटिस कर दी गई है.  जारी नोटिस के अनुसार प्रयागराज, अलीगढ़ और वाराणसी में पीईटी परीक्षा का आयोजन 23 मई 2022 को किया जाना था, लेकिन बारिश के कारण इसे स्थगित कर दिया गया था. अब इन जिलों में पीईटी का आयोजन कल यानी 26 मई 2022 को  आयोजित की जाएगी. पीइटी परीक्षा सीसीटीवी कैमरे की निगरानी में की जाएगी.  पीईटी परीक्षा के लिए अम्यर्थी का परीक्षा पूर्व स्थान पर ही निर्धारित की गई है. 

बता दें कि इस भर्ती प्रक्रिया के जरिए यूपी पुलिस में एसआई के कुल 9534 रिक्त पदों पर नियुक्तियां की जानी है. जिनमें उप-निरीक्षक के 9027 पद, प्लाटून कमांडर के 484 और अग्निशमन द्वितीय अधिकारी के 23 शामिल है. 

पीईटी परीक्षा पुरूष अभ्यर्थियों को 28 मिनट में 4.8 किलोमीटर की दौड़ पूरी करनी होगी. वहीं महिला अभ्यर्थियों को 16 मिनट में 2.4 किलोमीटर की दौड़ पूरी करनी है. 

जानें कैसे चेक करें अपना शेडयूल

  • सबसे पहले अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट uppbpb.gov.in पर जाएं. 
  • होम पेज पर दिए गए संबंधित जिलों के लिए पीईटी परीक्षा सूचना पर क्लिक करें.
  • शेड्यूल आपकी स्क्रीन पर आ जाएगा. 
  • अब चेक करें और डाउनलोड करें. 

PSSSB Bharti 2022: पंजाब में एक्साइज और टैक्सेशन इंस्पेक्टर पदों पर निकली भर्ती, रखते हैं ये योग्यता तो इस तारीख के पहले करें अप्लाई 

UP Board Result 2022: यूपी बोर्ड 10वीं और 12वीं की रिजल्‍ट डेट पर Latest Update क्या है, किस तारीख तक जारी हो सकता है पर‍िणाम? जानें 

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI

Source link

Enable Notifications OK No thanks