अपराध का नया अड्डा: ATM के पैसे उड़ाए और ऑनलाइन जुए में लगाए, पैसा डूबा खुद भी डूबे


हाइलाइट्स

पैसों की इस गड़बड़ी में मनी लॉन्ड्रिंग कनेक्शन भी सामने आया है.
हवाला के जरिए पैसे दिल्ली में बैठे बुकी को ट्रांसफर किए जाते हैं.
जांच में पता चला कि फिर इसे दिल्ली से दुबई भेज दिया जाता है

रांची. रांची के अरगोड़ा इलाके के CMS इन्फो लिमिटेड के दो कर्मियों द्वारा 1 करोड़ 81 लाख 80 हजार 900 रुपये गबन करने का मामला सामने आया. पुलिस ने इस मामले में 2 आरोपियों को धर दबोचा है. उनसे हुई पूछताछ के आधार पर जब पैसों के इस्तेमाल का नेक्सस खंगाला गया तो इसमें इंटरनेशनल लिंक सामने आया. पता चला कि इन पैसों का इस्तेमाल दुबई में ऑनलाइन जुआ खेले जाने के लिए में होता है.

दरअसल, पिछले दिनों CMS इन्फो लिमिटेड के दो कस्टोडियन अमित कुमार मांझी और सुभाष चेल पर 36 ATM में पैसे डालने की जिम्मेवारी थी, लेकिन इन्होंने 1 करोड़ 81 लाख रुपयों का गबन कर लिया. मामले की जांच के क्रम में 2 आरोपियों की गिरफ्तारी हुई, जो ऑनलाइन जुए में लिप्त हैं. जब इनके तार खंगाले गए तो वे दिल्ली के जरिए दुबई से जुड़े मिले. ये जानकारियां रांची सिटी एसपी अंशुमान कुमार ने दीं.

हवाला के जरिए जुए का कारोबार

पैसों की इस गड़बड़ी में मनी लॉन्ड्रिंग कनेक्शन भी सामने आया है. हवाला के माध्यम से पैसे दिल्ली में बैठे बुकी को ट्रांसफर किए जाते हैं और फिर वहां से इसे दुबई भेज दिया जाता है. जांच में यह बात भी सामने आई कि 45 betfare.com और sky45.com पर पैसों को ट्रांसफर किया गया है. पता चला कि हाल के दिनों में इन दो ऑनलाइन जुए के ऐप में रांची के कई लोग पैसे लगा रहे हैं और ATM में पैसा डालने का काम करने वाले कर्मियों ने भी इस ऐप में पैसे डाले. जानकारी के अनुसार दोनों कस्टोडियन पहले 20 लाख रुपए लगाकर 30 लाख रुपए कमा चुके थे और इस बार उन्होंने इस ऐप से 60 लाख रुपये लगाए थे, लेकिन हार गए.

Tags: Online fraud, Ranchi news, Trending news



Source link

Enable Notifications OK No thanks