कश्‍मीर: लश्कर-ए-तैयबा के नए मॉड्यूल का खुलासा, आतंकियों के 6 सहयोगी गिरफ्तार


श्रीनगर . जम्मू कश्मीर (Jammu Kashmir) के पुलवामा (Pulwama) जिले में आतंकवादियों (Terrorist) के छह संदिग्ध सहयोगियों की गिरफ्तारी के बाद आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा (lashkar-e-taiba) के एक नए मॉड्यूल का खुलासा हुआ है. पुलिस के एक प्रवक्ता ने शुक्रवार को बताया कि शुरुआती जांच में पता चला कि वे आतंकियों को साजो-सामान, आश्रय प्रदान कर रहे थे. साथ ही, वे आतंकवाद का वित्तपोषण कर रहे थे और युवाओं को आतंकवाद की तरफ धकेलने के लिए उन्हें गुमराह कर रहे थे.

उन्होंने कहा कि पुलवामा में पुलिस ने प्रतिबंधित आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा से संबंधित एक आतंकी माड्यूल का खुलासा किया है और आतंकवादियों के छह सहयोगियों को गिरफ्तार किया है. उनके मुताबिक, गिरफ्तार किए गए लोगों की शिनाख्त रऊफ अहमद ऊर्फ अमजद, आकिब मकबूल भट्ट, जावेद अहमद डार, अहमद मीर, रमीज राजा और सज्जाद अहमद डार के रूप में की गई है.

पुलिस के प्रवक्ता ने कहा कि जांच दल को पता चला है कि ये लोग लश्कर के आतंकी कमांडर रियाज अहमद डार ऊर्फ खालिद ऊर्फ शिराज के लिए काम काम कर रहे थे. रियाज अहमद डार, पुलवामा के सेथरगुंड काकापोरा इलाके का निवासी है. पुलिस गिरफ्तार लोगों से पूछताछ कर रही है. साथ ये जानने की कोशिश कर रही है कि इसके जरिए किसको और क्‍या मदद दी गई है.

Tags: Jammu kashmir, Lashkar-e-taiba, Terrorist



Source link

Enable Notifications OK No thanks