जियो-बीपी से Nexus Malls ने मिलाया हाथ, 13 शहरों के नेक्सस मॉल्स में बनेंगे ईवी चार्जिंग स्टेशन


नई दिल्ली. नेक्सस मॉल्स (Nexus Malls) ने बुधवार को जियो-बीपी (Jio-bp) के साथ अपनी पार्टनरशिप की घोषणा की. इस पार्टनरशिप के जरिए 13 शहरों में 17 नेक्सस मॉल्स पर जियो-बीपी इलेक्ट्रिक वाहन चार्जिंग स्टेशन (EV Charging Station) और बैटरी स्वैपिंग स्टेशन (Battery Swapping Stations) स्थापित करेगी. बता दें कि जियो-बीपी दरअसल रिलायंस इंडस्‍ट्रीज लिमिटेड (RIL) और दिग्गज एनर्जी कंपनी बीपी (BP) का ज्वाइंट वेंचर है.

स्थापित किए जाएंगे 24 घंटे ईवी चार्जिंग इंफ्रास्ट्रक्चर 
जियो-बीपी और नेक्सस मॉल्स ने बताया कि पहले चरण में ये चार्जिंग स्टेशन नवी मुंबई, बेंगलुरु, हैदराबाद, पुणे और अहमदाबाद में जून 2022 से उपलब्ध होंगे. इस पार्टनरशिप के तहत नेक्सस मॉल की संपत्तियों पर दो और चार पहिया वाहनों के लिए 24 घंटे ईवी चार्जिंग इंफ्रास्ट्रक्चर स्थापित किए जाएंगे.

देश के सबसे बड़े मॉल मालिकों में से एक
ईवी अपनाने में तेजी लाने के लिए नेक्सस मॉल्स ग्राहकों को मॉल में वाहन चार्ज करने के लिए प्रोत्साहित करेगा. वर्तमान में 13 शहरों में 17 मॉल के साथ नेक्सस मॉल्स देश के सबसे बड़े मॉल मालिकों में से एक है. महामारी के दौरान नेक्सस मॉल ने ग्राहकों को उनकी सुरक्षा और स्वच्छता के लिए कई उपाय किए.

ये भी पढ़ें- Reliance Jio-BP ने शुरू किया पहला मोबिलिटी स्‍टेशन, पेट्रोल-डीजल और ईवी चार्जिंग के साथ मिलेंगी कई सुविधाएं

इलेक्ट्रिक वाहन के ग्राहकों को होगा फायदा
जियो-बीपी ने पिछले साल भारत के दो बड़े ईवी चार्जिंग हब का निर्माण करते हुए उसे लॉन्च भी किया था. जियो-बीपी एक ऐसे चार्जिंग इकोसिस्टम का निर्माण कर रहा है, जिससे ईवी वैल्यू चेन के सभी स्टेकहोल्डर्स को फायदा होगा. जियो-बीपी की ईवी सेवाएं जियो-बीपी पल्स (Jio-bp Pulse) ब्रांड के तहत काम करती है. जियो-बीपी पल्स मोबाइल ऐप के साथ ग्राहक आसानी से आस-पास के चार्जिंग स्टेशन ढूंढ सकते हैं और अपने ईवी को चार्ज कर सकते हैं.

(डिस्क्लेमर- नेटवर्क18 और टीवी18 कंपनियां चैनल/वेबसाइट का संचालन करती हैं, जिनका नियंत्रण इंडिपेंडेट मीडिया ट्रस्ट करता है, जिसमें रिलायंस इंडस्ट्रीज एकमात्र लाभार्थी है.)

Tags: Electric vehicle, Electric Vehicles, EV charging, Reliance

image Source

Enable Notifications OK No thanks