एक्शन में एनआईए: दाऊद के दो गुर्गे किए गिरफ्तार, कई राज्यों में भी की गई छापेमारी


न्यूज डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली
Published by: कुमार संभव
Updated Fri, 13 May 2022 09:07 AM IST

सार

एनआईए ने डी कंपनी मामले में दाऊद इब्राहिम कासकर और उसके सहयोगियों से ताल्लुक रखने वाले दो संदिग्ध लोगों को दबोचा, जिन्हें आज एनआईए की विशेष अदालत में पेश किया जाएगा। 

दाऊद इब्राहिम के दो गुर्गे गिरफ्तार

दाऊद इब्राहिम के दो गुर्गे गिरफ्तार
– फोटो : Agency (File Photo)

ख़बर सुनें

विस्तार

एनआईए की टीम पूरे देश में लगातार कार्रवाई कर रही है। ताजा घटनाक्रम में टीम ने दाऊद इब्राहिम और उसके सहयोगियों से ताल्लुक रखने वाले दो संदिग्ध लोगों को गिरफ्तार किया। उन्हें पुलिस हिरासत में भेजने से पहले आज (13 मई) एनआईए की विशेष अदालत में पेश किया जाएगा। इसके अलावा एनआईए की टीम ने देश के कई राज्यों में भी छापेमारी की है। साथ ही, कई जगह केस भी दर्ज किए हैं। 

दाऊद के दो गुर्गे दबोचे

जानकारी के मुताबिक, एनआईए ने डी कंपनी मामले में दाऊद इब्राहिम कासकर और उसके सहयोगियों से ताल्लुक रखने वाले दो संदिग्ध लोगों को दबोचा है। उनकी पहचान आरिफ अबुबकर शेख (59 साल) और शकील शेख उर्फ छोटा शकील (51 साल) के रूप में हुई है। इन दोनों को आज एनआईए की विशेष अदालत में पेश किया जाएगा। इसके बाद पुलिस हिरासत में भेज दिया जाएगा। बता दें कि इंटरपोल ने छोटा शकील के खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस जारी किया था। वह पाकिस्तान से इंटरनेशनल क्रिमिनल सिंडिकेट चलाता था। साथ ही, वसूली, नशीले पदार्थों की तस्करी और आतंकी गतिविधियों में शामिल था। गौरतलब है कि एनआईए ने 9 मई को महाराष्ट्र में 29 ठिकानों पर छापेमारी की थी। 

झारखंड में भी की कार्रवाई

एनआईए की टीम ने झारखंड में भी कार्रवाई की है। यहां 11 लोगों के खिलाफ चार्जशीट फाइल की गई है। आरोप है कि ये सभी लोग झारखंड में आतंकी संगठनों को हथियार और मदद मुहैया कराते थे। इस मामले में लगातार जांच की जा रही है। इसके अलावा एनआईए ने 36 वर्षीय अंजनेयालू उर्फ सुधाकर उर्फ अंजी को भी गिरफ्तार किया। उसे पीपुल्स लिब्रेशन गुरिल्ला आर्मी (पीएलजीए) भर्ती मामले में गिरफ्तार किया गया। 

 



Source link

Enable Notifications OK No thanks