दिल्ली में हैवानियत: पीड़िता को सिख बताने पर भड़के निहंग, पुलिस ने ऐसे सुलझाया पूरा मामला


Delhi vivek vihar
– फोटो : अमर उजाला

दिल्ली के विवेक विहार के कस्तूरबा नगर इलाके में 26 जनवरी को महिला के साथ हुई हैवानियत के मामले में जमकर राजनीति हो रही है। सोशल मीडिया पर पीड़ित महिला के सिख होने की बात कर इस मामले को तूल देने का प्रयास किया जा रहा है। इसी ऊहापोह में सोमवार देर रात को पंजाब से करीब 100-150 निहंग सिख कस्तूरबा नगर पहुंच गए। लोकल पुलिस को पता चला तो उनके हाथ-पैर फूल गए। फौरन वरिष्ठ अधिकारी वहां पहुंचे और समझा-बुझाकर निहंगों को वहां से वापस भेजा। मंगलवार को पुलिस ने पीड़ित परिवार के कुछ वीडियो भी जारी किए, जिसमें परिवार के सदस्य खुद को भेरकूट जाति और हिन्दू होने की बात कर रहे हैं। सूत्रों का कहना है कि हालात को देखते हुए पुलिस ने पूरे कस्तूरबा नगर इलाके की नाकाबंदी कर वहां धारा-144 लगा दी है। जिले के वरिष्ठ पुलिस अधिकारी धारा-144 की बात से इंकार कर रहे हैं। फिलहाल लोकल पुलिस के अलावा इलाके में भारी मात्रा में अर्द्धसैनिक बलों को तैनात कर दिया है।

Delhi vivek vihar
– फोटो : अमर उजाला

जानकारी के अनुसार कस्तूरबा नगर में हुई वारदात के बाद कुछ शरारती तत्वों ने मामले को सांप्रदायिक रंग देने के लिए सोशल मीडिया पर लड़की को सिख बताकर उसके साथ जुल्म की बात फैलाना शुरू कर दी। इसमें कुछ राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय संगठन भी शामिल हो गए। 

 

Delhi vivek vihar
– फोटो : अमर उजाला

सूत्रों का कहना है कि पंजाब चुनाव में इस घटना का खूब इस्तेमाल किया जा रहा है। सोशल मीडिया पर हुए दुष्प्रचार के बाद सोमवार को पुलिस को सामने आकर ऐसा न करने के लिए कहा गया। पुलिस ने सख्त एक्शन लेते हुए सोमवार को गलत बयानी करने वाले तीन लोगों के खिलाफ मामले भी दर्ज कर लिया। 

 

पीड़िता के बाल काटे
– फोटो : अमर उजाला

सोशल मीडिया पर हुए दुष्प्रचार के बाद सोमवार देर रात करीब 11.00 बजे बसों में सवार होकर 100-150 सिख निहंग कस्तूरबा नगर इलाके में पहुंच गए। सूत्रों का कहना है कि सभी पंजाब से दिल्ली पहुंचे थे। 

 

महिला का उस्तरे से बाल छीलते आरोपी
– फोटो : अमर उजाला

वारदात का पता चलते ही वरिष्ठ पुलिस अधिकारी वहां पहुंचे। बाद में समझा-बुझाकर इन सभी को वहां से भेजा गया। रात को सभी निहंग आसपास के गुरुद्वारों में रुक गए थे। इलाके में कोई गड़बड़ी न हो इसके लिए रात में ही पूरे इलाके की घेराबंदी कर दी गई। 

 

image Source

Enable Notifications OK No thanks