Nio की इलेक्ट्रिक कार ने तीसरी मंजिल से लगाई छलांग, 2 की मौत!


इलेक्ट्रिक कार बनाने वाली चाइनीज कंपनी Nio की कार, टेस्ट ड्राइव के दौरान तीसरी मंजिल से गिर गई जिसमें दो लोगों की जान चली गई। जान गंवाने वालों में एक शख्श स्टाफ का ही सदस्य था और दूसरा पार्टनर कंपनी से था। घटना शँघाई में Nio के हेडक्वार्टर में हुई बताई जा रही है।  

बुधवार को चीन के लोकल टाइम के अनुसार, शाम 5 बजकर 20 मिनट पर यह घटना हुई। कार टेस्टिंग के दौरान तीसरी मंजिल से नीचे सड़क पर जा गिरी और बुरी तरह से तहस-नहस हो गई। कार के अंदर दो लोग सवार थे और दोनों की ही इस घटना में मृत्यु हो गई। घटना के बाद कंपनी ने तुरंत इसकी जांच के आदेश दे दिए। सरकारी अधिकारियों के साथ मिलकर घटना की जांच की गहन जांच की जा रही है। घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

जिस फ्लोर से कार गिरी उसे कंपनी का शोरूम बताया जा रहा है, जहां पर कथित तौर पर कार के लिए टेस्टिंग की सुविधा भी मौजूद है। घटना पर कंपनी ने बयान जारी किया, “हमारी कंपनी ने इस घटना की जांच के लिए पब्लिक सिक्योरिटी डिपार्टमेंट की सहायता ली है और मामले की पड़ताल की जा रही है कि घटना कैसे हो गई। घटना की शुरुआती जांच में हम कह सकते हैं कि यह एक हादसा था। इसमें कंपनी के व्हीकल का दोष नहीं दिखाई देता है। “

तीसरी मंजिल से कार के छलांग लगाने की घटना ने चीन की सोशल मीडिया पर भी खूब शोर मचाया। लोगों की अलग-अलग प्रतिक्रियाएं आना शुरु हो गईं। चीन में निओ अग्रणी कंपनियों में से है जिसके कंधों पर चीन की इलेक्ट्रिक व्हीकल इंडस्ट्री का काफी भार है। कंपनी बड़ी संख्या में इलेक्ट्रिक कार बनाती है। कुछ समय पहले ग्राहकों की ओर से शिकायत आने लगी थी कि कार की बैटरी को बार-बार चार्ज करने में समस्या हो रही है। उसके बाद कंपनी ने बदल सकने वाली बैटरी प्रणाली यानि स्वैपेबल बैटरी पर स्विच कर लिया। 

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

संबंधित ख़बरें



Source link

Enable Notifications OK No thanks