चंडीगढ़: IAS के घर से साढ़े 12 किलो सोना जब्त, गोली लगने से बेटे की मौत, हत्या या आत्महत्या को लेकर बढ़ा विवाद


इनपुट- चमन पलानिया

चंडीगढ़: भ्रष्टाचार के मामले में गिरफ्तार पंजाब कैडर के आईएएस संजय पोपली (Corruption Case Against IAS) के घर से विजीलेंस टीम ने 12.50 किलो सोना बरामद करने का दावा किया है. आईएएस संजय पोपली के घर से सोने के बिस्किट और चांदी के कई सामान बरामद हुए हैं. उधर, पोपली के बेटे कार्तिक पोपली की मौत सिर में गोली लगने से हो गई. कार्तिक की मां का आरोप है कि विजिलेंस टीम ने उनके इकलौते बेटे की हत्या की है. जबकि चंडीगढ़ के एसएसपी ने कहा है कि कार्तिक ने खुदकुशी की है.

वहीं, विजिलेंस के अधिकारियों ने कहा है कि वे लोग रिकवरी के बाद वापस आ गए थे, उसके बाद पोपली के घर में गोली चली. विजिलेंस टीम के मुताबिक लड़के ने पिता की लाइसेंसी रिवॉल्वर से सिर में गोली मारी. दरअसल जब विजिलेंस की टीम रिकवरी करने पहुंची थी तभी लड़के के साथ कुछ बहस हुई और लड़के ने ऊपरी मंजिल में रिवाल्वर से अपने आप को गोली मार ली.

Image- ANI

परिजनों ने लगाया हत्या का आरोप

हालांकि परिजनों का आरोप है कि विजिलेंस वालों ने गोली चलाई है.  विजिलेंस की टीम पर आरोप है कि उन्होंने पूछताछ के लिए कई बार उन्हें दफ्तर बुलाया था आज भी विजिलेंस की टीम डीएसपी अजय के सुपरविजन में संजय पोपली के घर पहुंची थी क्योंकि दोपहर बाद उन्हें कोर्ट में पेश करना था इसीलिए कुछ रिकवरी बाकी थी जैसे ही संजय पोपली को विजिलेंस टीम लेकर पहुंची उनके बेटे कार्तिक से विजिलेंस के अधिकारियों की बहस हुई और गोली सिर पर लग गई.

कार्तिक पोपली को जनरल अस्पताल सेक्टर 16 लेकर जाया गया. आईएएस की पत्नी ने आरोप लगाया कि आज मेरे पति संजय पोपली की पेशी थी मेरे बेटे कार्तिक पोपली के साथ DSP अजय और बाकी विजिलेंस की टीम एक घण्टा पहले मेरे बेटे कार्तिक के साथ अंदर गई. मैंने अपने ऊपर जब कमरे में देखा तो विजिलेंस ने मेरे बेटे के सिर पर पिस्टल तानी हुई थी.

विजिलेंस ज़बरदस्ती रिकवरी डालने को लेकर कार्तिक पर दबाव डाल रही थी आज भी चेकिंग और पूछताछ कर रही थी. 27 वर्षीय कार्तिक वकील था बार एसोसिएशन का मेम्बर था. वहीं पुलिस ने बताया कि, संजय पोपली की 7.62 पिस्टल से चली है. विजिलेंस ने संजय पोपली के घर से 12 किलो सोना रिकवर किया है.

Tags: Gold, IAS Officer, Punjab



Source link

Enable Notifications OK No thanks