आंगनबाड़ी कार्यकर्ता सहित कई पदों पर निकली भर्ती, कोई आवेदन शुल्क नहीं


Rajasthan Anganwadi Recruitment 2022: राजस्थान वीमेन एंड चाइल्ड डेवलपमेंट द्वारा आंगनबाड़ी कार्यकर्ता सहित कई पदों पर भर्ती निकाली गई है. इस भर्ती के तहत राज्य के अलग.अलग जिलों में आंगनबाड़ी, मिनी कार्यकर्ता, शिशु पालना गृह कार्यकर्ता व सहायिका के पदों पर भर्ती की जाएगी. इस भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए गए हैं. इच्छुक व पात्र उम्मीदवार आधिकारिक साइट www.wcd.rajasthan.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. उम्मीदवार इस भर्ती के लिए 19 जुलाई तक आवेदन कर सकते हैं.

इस भर्ती अभियान द्वारा आमेर में 3, बैराठ में 5, बस्सी में 1, चाकसू में 5,दुदू प्रथम में 1, गोविंदगढ़ में 2, चौमू में 8, जयपुर प्रथम में 9, जयपुर द्वितीय में 4, जयपुर तृतीय में 5, जालसू में 5, जमवारामगढ़ में 2, पावटा में 4, झोटवाड़ा में 5, कोटपूतली में 3, फागी में 12, सांभर में 5, सांगानेर शहर में 2, सांगानेर ग्रामीण में 3 और शाहपुरा में 6 पदों पर भर्ती की जाएगी.

आवश्यक शैक्षिक योग्यता
इस भर्ती अभियान के तहत आंगनबाड़ी कार्यकर्ता, मिनी कार्यकर्ता, शिशु पालना गृह कार्यकर्ता, आशा सहयोगिनी के पदों पर आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवार का 12वीं पास होना आवश्यक है. वहीं, सहायिका के पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार का 10वीं पास होना आवश्यक है.

आयु सीमा
अधिसूचना के अनुसार इस भर्ती अभियान के लिए आवेदन करने के लिए उम्र सीमा 21 वर्ष से 40 वर्ष रखी गई है. भर्ती के लिए महिलाएं ही आवेदन कर सकती हैं.

आवेदन शुल्क
उम्मीदवारों को इस भर्ती के लिए किसी प्रकार के आवेदन शुल्क का भुगतान नहीं करना होगा.

Punjab Job Alert: पंजाब के इस विभाग में निकली बंपर भर्तियां, जानें- कौन कर सकता है अप्लाई और क्या है लास्ट डेट

SSC Selection Post Phase IX Result 2022: एसएससी सेलेक्शन पोस्ट फेज 9 का रिजल्ट जारी, पढ़ें डिटेल्स

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI

Source link

Enable Notifications OK No thanks