सायरा बानो नहीं बल्कि ये एक्ट्रेस थी दिलीप कुमार का पहला प्यार, इस वजह से नहीं हो सकी थी शादी!


Dilip Kumar Kamini Kaushal: स्वर कोकिला लता मंगेशकर (Lata Mangeshkar) के निधन के साथ ही लीजेंड्री एक्टर दिलीप कुमार (Dilip Kumar) का नाम भी पिछले दिनों चर्चाओं में आया था. दरअसल, दिवंगत लीजेंड्री स्टार दिलीप कुमार की पत्नी सायरा बानो (Saira Banu) ने दिलीप साहब और लता जी की आखिर मुलाकात से जुड़ा एक किस्सा साझा किया था. सायरा बानो ने बताया था कि दिलीप साहब और लता जी की आखिरी मुलाकात साल 2013 में हुई थी.

इस दौरान लता जी को देखते ही दिलीप साहब चहक उठे थे और उन्होंने कहा था, ‘देखो मेरी छोटी बहन आई है’. बहरहाल, आज हम आपको दिलीप साहब के पहले प्यार के बारे में बताएंगे. अधिकांश लोगों को लगता है कि सायरा बानो, दिलीप साहब का पहला प्यार थीं. 


 
हालांकि, ऐसा नहीं है. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो दिलीप कुमार को पहला प्यार अपने दौर की टॉप की एक्ट्रेस रहीं कामिनी कौशल (Kamini Kaushal) से हुआ था. असल में दिलीप कुमार की पहली एक्ट्रेस ही कामिनी कौशल थीं. दोनों ने साल 1948 में आई फिल्म ‘शहीद’ में साथ काम किया था. कहते हैं कि इस फिल्म की शूटिंग के दौरान इनके बीच नजदीकियां बढ़ीं थीं और दोनों शादी तक करना चाहते थे. हालांकि, दिलीप साहब और कामिनी कौशल की शादी ना हो पाने की सबसे बड़ी वजह थी एक्ट्रेस का पहले से ही शादीशुदा होना. असल में कामिनी कौशल की बहन की डेथ हो गई थी ऐसे में बहन के बच्चों की परवरिश के लिए उन्हें अपने बहनोई यानी बहन के पति से शादी करना पड़ी थी.


 
कहते हैं कि शादीशुदा होने के बावजूद कामिनी और दिलीप साहब के बीच नजदीकियां कम नहीं हो रही थीं. ऐसे में जब ये बात कामिनी कौशल के भाइयों को पता चली तो उन्होंने दिलीप कुमार को एक्ट्रेस से दूर रहने की नसीहत दे डाली. कहते हैं इसके बाद दिलीप साहब और कामिनी कौशल के बीच दूरियां आ गई थीं.

Amrita Singh Affair: कभी Sunny Deol पर लट्टू थीं Amrita Singh, लेकिन इस सच्चाई का पता चलते ही खिसक गई थी पैरों तले जमीन!

Amrita Saif Divorce: जब तलाक के बाद Amrita Singh ने मांगी थी करोड़ों की एलिमनी, सैफ को कहना पड़ा था, ‘मैं कोई Shah Rukh Khan नहीं हूं’!

image Source

Enable Notifications OK No thanks