मुग़ल-ए-आज़म की शूटिंग के वक्त बात तक नहीं करते थे मधुबाला और दिलीप कुमार


Dilip Kumar-Madhubala in Mughal-E-Azam: हिंदी सिनेमा की खूबसूरत एक्ट्रेस मधुबाला (Madhubala) भले ही आज हमारे बीच न रही हों लेकिन लोगों के दिलों में वो हमेशा ज़िंदा रहेंगी. वहीं, मधुबाला (Madhubala) का नाम सुपरस्टार दिलीप कुमार (Dilip Kumar) के साथ भी खूब सुर्खियों में रहा था. दोनों ने साथ में कई फिल्में की थीं लेकिन मुग़ल-ए-आज़म (Mughal-E-Azam) की बात कुछ और ही है. वैसे कम ही लोगों को पता है कि इस फिल्म की शूटिंग के दौरान दिलीप कुमार (Dilip Kumar) और मधुबाला (Madhubala) एक-दूसरे से बात भी नहीं करते थे. दिलीप कुमार (Dilip Kumar) की बायोग्राफी बुक ‘दिलीप कुमार: द सबस्टांस एंड द शैडो’ में फिल्म मुग़ल-ए-आज़म (Mughal-E-Azam) की शूटिंग का जिक्र किया है. किताब में लिखा है,’मुगल-ए-आजम’ (Mughal-E-Azam) की आधी शूटिंग तक हम एक-दूसरे से बात भी नहीं कर रहे थे. हमारे होंठों के बीच पंख वाले उस क्लासिक सीन को लोगों ने बहुत पसंद किया था. वो सीन ऐसे वक्त में शूट हुआ था जब हम दोनों एक दूसरे का हाल-चाल तक नहीं पूछते थे. ये सीन शूट करना बहुत मुश्किल था’.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, मधुबाला और दिलीप कुमार के बीच मन-मुटाव की पहल एक कोर्ट केस के दौरान हुई थी. दरअसल, फिल्म ‘नया दौर’ की मध्य प्रदेश में हो रही थी. कुछ गुंडों ने फिल्म के सेट पर हमला कर दिया था. इस बात से मधुबाला के पिता बहुत परेशान हो गए थे. इसके अलावा मधुबाला दिल की बीमारी से जूझ रही थीं, इसी वजह से मधुबाला के पिता ने उन्हें शूटिंग से वापस बुला लिया था. फिल्म के मेकर्स ने उनपर कोर्ट केस कर दिया था जिसमें दिलीप कुमार को भी गवाही देने के लिए बुलाया गया था. 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, दिलीप कुमार ने कोर्ट में मधुबाला का नहीं बल्कि फिल्म के मेकर का पक्ष लिया. इसके अलावा उन्होंने मधुबाला के पिता को तानाशाह तक कह दिया. इसके बाद दोनों के रास्ते अलग-अलग हो गए. दिलीप कुमार से अलग होने के बाद साल 1960 में 27 साल की उम्र में मधुबाला ने किशोर कुमार से शादी की थी. लेकिन बीमारी के कारण 36 साल की उम्र में ही उनका निधन हो गया था. 

यह भी पढ़ेंः

Madhubala ने लगवाए थे Dilip Kumar को कोर्ट के चक्कर, गुस्से में की थी इस बड़े स्टार से शादी, जानें पूरा किस्सा

Deepika Padukone Diet Plan: बहुत फूडी हैं दीपिका, फिर ऐसे रखती हैं फिगर को मेंटेन



image Source

Enable Notifications OK No thanks