सायरा बानो नहीं बल्कि ये एक्ट्रेस थीं दिलीप कुमार का पहला प्यार, इस वजह से नहीं हो सकी शादी!


बात आज गुजरे जमाने के लीजेंड्री स्टार दिलीप कुमार की जो ना सिर्फ अपनी फिल्मों बल्कि पर्सनल लाइफ के चलते भी खासी सुर्ख़ियों में रह चुके हैं. दिलीप कुमार की शादी अपने दौर की चर्चित एक्ट्रेस सायरा बानो के साथ हुई थी. हालांकि, क्या आप जानते हैं कि दिलीप कुमार का पहला प्यार सायरा बानो नहीं बल्कि कोई और था. जी हां, मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो दिलीप कुमार का पहला प्यार एक्ट्रेस कामिनी कौशल थीं. असल में दिलीप कुमार और कामिनी कौशल ने साल 1948 में आई फिल्म ‘शहीद’ में साथ काम किया था.

कहते हैं कि इस फिल्म की शूटिंग के दौरान दिलीप कुमार और कामिनी कौशल एक-दूसरे के करीब आ गए थे और एक-दूसरे से शादी भी करना चाहते थे. हालांकि, कहानी में एक ट्विस्ट था. कामिनी कौशल पहले से ही शादीशुदा थीं. दरअसल हुआ यह था कि कामिनी कौशल की बहन की अचानक मृत्यु हो गई थी जिसके बाद उनके बच्चों की जिम्मेदारी निभाने के लिए एक्ट्रेस के घरवालों ने उनकी शादी बहनोई से ही कर दी थी.

ख़बरों की मानें तो यह शादी कामिनी को मजबूरी में करना पड़ी थी. इस बीच जब दिलीप कुमार और कामिनी कौशल की नजदीकियों के चर्चे आम हुए तब कहते हैं एक्ट्रेस के घर में ज़बरदस्त बवाल हुआ था. 


 
मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो कामिनी कौशल के घर वालों ने दिलीप कुमार को ना सिर्फ धमकाया था बल्कि एक्ट्रेस से दूर रहने की सलाह भी दे डाली थी. बताया जाता है कि चौतरफा दवाब में आकर ही दिलीप कुमार और कामिनी कौशल ने एक-दूसरे से दूरी बनाना ही बेहतर समझा था.

ये भी पढ़ेंः गुरमीत चौधरी लिटिल प्रिंसेस के साथ बिता रहे हैं समय, बेटी के साथ खेलते हुए शेयर किया पहला वीडियो

सामंथा ने नागा चैतन्य के नाम का गुदवाया था टैटू, तलाक के बाद अब एक्ट्रेस को हो रहा पछतावा!

image Source

Enable Notifications OK No thanks