साउथ या नॉर्थ नहीं, दर्शक हमें कुछ बताना चाहते हैं जिसे हमें सुनना चाहिए: बॉलीवुड पर बोले जैकी भगनानी


काफी समय से हिंदी दर्शकों की दिलचस्पी साउथ सिनेमा (South Cinema) की तरफ बढ़ती जा रही है. यही वजह है कि साउथ की कई बेहतरीन फिल्में बॉक्स ऑफिस पर धुआंधार कमाई कर रही हैं. वहीं, बॉलीवुड कई समय से कुछ बुरे दौर से गुजरता हुआ दिखाई दे रहा है. हाल ही में एक्टर-प्रोड्यूसर जैकी भगनानी (Jackky Bhagnani) ने बीमार बॉलीवुड सिनेमा (Ailing Bollywood cinema) के कुछ कारणों पर बात की. कई फिल्मों के साथ वापसी कर रहे जैकी भगनानी बड़े पर्दे पर एक्शन से लेकर ड्रामा तक, इंटरेस्टिंग कंटेंट लाना चाहते हैं.

जैकी ने ईटाइम्स से बॉलीवुड फिल्मों के बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप होने और ‘पुष्पा’, ‘RRR’ और ‘KGF: चैप्टर 2’ जैसी अखिल भारतीय फिल्मों की रिकॉर्ड-तोड़ सफलता पर बातचीत की, जो बड़े पैमाने पर दर्शकों के साथ जुड़ने में कामयाब रहीं. बॉलीवुड सिनेमा के हालत के बारे में बोलते हुए जैकी ने कहा, “हमें अच्छी कॉमर्शियल फिल्में बनाने की जरूरत है, जो पूरे भारत में पसंद की जाएं. मैं पिछली कुछ फिल्मों की सफलता को सिनेमा के रिवाइवल के एक बड़े संकेत के रूप में देख रहा हूं.”

“दर्शक हमें कुछ बताना चाहते हैं, जिसे हमें सुनना चाहिए”
जैकी ने कहा, “आम दर्शक हमें कुछ बताना चाहते हैं, जिसे हमें सुनना चाहिए. यह नॉर्थ या साउथ के बारे में नहीं है, बल्कि अच्छी क्वालिटी वाले एंटरटेनमेंट के साथ आने के बारे में है”. एक प्रोड्यूसर के तौर पर वह किस तरह की फिल्मों के साथ जुड़ना चाहते हैं, इस बारे में बात करते हुए जैकी कहते हैं, “मैं ऐसा कंटेंट बनाना चाहता हूं, जो यूनिवर्सल हो और एक बड़े वर्ग को कवर कर सके.

“फिल्म में अच्छे म्यूजिक के साथ-साथ एक्शन, कॉमेडी, ड्रामा…”
जैकी भगनानी ने आगे कहा, “यूनिवर्सल फिल्मों का मतलब यह नहीं है कि वे बड़े आलसी ढंग से बना कंटेंट हो और मुख्य रूप से कलाकारों के स्टार पुल पर सवार होता है. बल्कि मैं अच्छी तरह से लिखा हुआ, अच्छी तरह से बनाया हुआ कॉमर्शियल एंटरटेनमेंट बनाना चाहता हूं, जिसमें अच्छा म्यूजिक हो. एक्शन, कॉमेडी, ड्रामा के साथ-साथ ऐतिहासिक और पौराणिक सामग्री भी मौजूद हो. मैं मास एंटरटेनमेंट स्कूल से आता हूं.”

“दर्शकों की नई पीढ़ी की अपेक्षाओं से मेल खाना मेरा विजन”
जैकी ने आगे कहा कि निश्चित रूप से ऐसे कंटेंट को तैयार करने और दर्शकों की नई पीढ़ी की अपेक्षाओं से मेल खाने की जरूरत है. मैं ऐसा करना चाहता हूं. यह मेरा विजन है.” जैकी की प्लेट पर टाइगर श्रॉफ और कृति सनोन स्टारर एक्शन एंटरटेनर ‘गणपथ’ और ‘बड़े मियां छोटे मियां’ हैं, जो इस एक्शन-कॉमेडी के लिए अपनी पीढ़ी के दो सबसे बड़े एक्शन सुपरस्टार अक्षय कुमार और टाइगर श्रॉफ को एक साथ लाते हैं.

Tags: Bollywood

image Source

Enable Notifications OK No thanks