फिल्म ‘जर्सी’ से शाहिद कपूर को मिली किस तरह की प्रेरणा? बोले- ‘ये मेरे दिल के बहुत करीब है’


‘जर्सी (Jersey)’ के जरिए शाहिद कपूर (Shahid Kapoor) लगभग 3 साल बाद बड़े पर्दे पर वापसी करते दिखे. उनकी ये फिल्म बहुत पहले ही रिलीज हो जाती, लेकिन कोरोना महामारी की वजह से इसकी रिलीज टलती चली गई. शाहिद कपूर की आखिरी फिल्म ‘कबीर सिंह’ साल 2019 में रिलीज हुई थी, जो सुपरहिट रही, साथ ही शाहिद को एक अलग पहचान भी मिली. इसे बरकरार रखने के लिए शाहिद ने ‘जर्सी’ के जरिए फिर ये बता दिया है कि वह रुकने वाले नहीं हैं. एक खास बातचीत में शाहिद ने बताया कि ‘जर्सी’ उनके दिल के कितने करीब है और उनकी रियल लाइफ और रील लाइफ में क्या समानताएं हैं.

BT के साथ एक खास बातचीत में शाहिद ने कहा कि “हम ‘जर्सी’ की रिलीज के लिए दो साल इंतजार किया, क्योंकि ऐसे समय में फिल्म रिलीज करना समझदारी नहीं थी, जब लोगों के लिए स्वास्थ्य जरूरी था. ‘जर्सी’ एक पारिवारिक फिल्में है, क्योंकि इसमें वे भावनाएं हैं जो आपको परिवार और दोस्तों के साथ अनुभव होती हैं. मुझे इस फिल्म से बहुत प्यार है, क्योंकि इस फिल्म ने मुझे परिस्थितियों की परवाह किए बिना कभी हार ना मानने की सीख दी और इसीलिए इस फिल्म से में गहराई से जुड़ा हुआ हूं.”

कोई स्पोर्ट्स ड्रामा नहीं है ‘जर्सी’
शाहिद कहते हैं, “जर्सी’ कोई स्पोर्ट्स ड्रामा नहीं है और ना ही किसी क्रिकेटर के बारे में है. यह फिल्म इस बारे में है कि क्या होता है उस समय, जब आप खुद को जीवित महसूस करना चाहते हैं. इसके लिए आपको खुद का एक जुनून या लक्ष्य खोजना होगा, उसे तय करना होगा और उसके पीछे भागना होगा. ‘अर्जुन’ वह है जो अस्तित्व और संसार से परे होकर एक सपने का पीछा कर रहा है. जब आप ऐसा करते हैं, तो आने वाले सालों में यह आपको रफ्तार दे सकता है. यही मेरे लिए रील और रियल के बीच की लाइन को कम करता है.”

‘यह आपको प्रेरित और ऊंचा महसूस कराता है’
शाहिद कपूर ने आगे कहा, “मैंने जब ओरिजिनल फिल्म देखी थी तो मुझे लगा था कि यह काफी प्रेरणादायक है. यह आपको प्रेरित और ऊंचा महसूस कराता है. आप महसूस करते हैं कि ‘मैं अपने बच्चों की नजरों में खुद को जरा भी कम नहीं होने दे सकता हूं. माता-पिता के रूप में भी आपको उन सभी चीजों को रीप्रेजेंट करना होगा, जो आप चाहते हैं कि आपका बच्चा काम करे और उसमें शामिल हो. उदाहरण बनकर आपको नेतृत्व भी करना होगा, नहीं तो अगर आप एक बात कहते हैं और किसी दूसरी चीज की प्रैक्टिस करते हैं, तो यह सही नहीं है”.

कैसी है शाहिद की ‘जर्सी’?
आपको बता दें कि फिल्म ‘जर्सी’ एक रीमेक है. फिल्म में शाहिद कपूर एक 36 साल के पूर्व रणजी क्रिकेटर ‘अर्जुन तलवार’ की भूमिका में हैं और मृणाल ठाकुर उनकी पत्नी ‘विद्या’ का रोल करती नजर आ रही हैं. इन दोनों का एक छोटा और प्यार सा लड़का है, जिसकी भूमिका रोनित कामरा ने निभाई है. यह फिल्म क्रिकेट से ज्यादा एक इंसान की जिंदगी से जुड़ी कहानी है, जिसमें प्यार है, ड्रामा है और सबसे ज्यादा इमोशन है. कहा जा सकता है कि फिल्म शाहिद कपूर की एक शानदार पारी की तरह है.

Tags: Jersey, Shahid kapoor

image Source

Enable Notifications OK No thanks