Nothing Phone (1) को रिपेयर करना है कठिन, डिसेंबल्ड वीडियो से हुआ खुलासा


Nothing का पहला स्मार्टफोन,  Nothing Phone (1) एक यूनिक ट्रांसपेरेंट डिजाइन से लैस है। इसके चलते ही यह स्मार्टफोन अपने लॉन्च से पहले ही चर्चा का विषय बन गया था। हाल ही में एक नया वीडियो सामने आया है जिसमें Nothing Phone (1) को डिअसेंबल्ड करते हुए दिखाया गया है। यह वीडियो यूट्यूब चैनल पीबीके रिव्यूज द्वारा जारी किया गया है और Nothing Phone (1) के टियरडाउन और रीअसेंबली को दिखाता है। इस स्मार्टफोन को धीरे-धीरे अलग-अलग पार्ट में किया गया है और फिर वापस फिक्स किया गया।

वीडियो से पता चलता है कि डिअसेंबल प्रोसेस सिम मॉड्यूल को हटाने और फिर फोन के चिपकने वाले कवर को सॉफ्ट करने के लिए हीट करने से शुरू हुआ। अन्य कंपोनेंट्स को सावधानी से हटा दिया गया था और मॉडरेटर ने यूजर्स को इस प्रोसेस में सावधान रहने के लिए कहा था। कैमरों तक चाने के लिए फ्लेक्स केबल, टॉप स्पीकर, वायरलेस चार्जिंग केबल और अन्य कंपोनेंट्स को ध्यान से हटाया गया था। मेन बोर्ड के ऊपर ग्रेफाइट हीट डिसिपेशन कंपोनेंट्स होते हैं। मेन बोर्ड पर 50 मेगापिक्सल का प्राइमरी लेंस और 50 मेगापिक्सल का अल्ट्रा-वाइड सेंसर है। इस स्मार्टफोन की 4,500mAh की बैटरी को हटाया गया, जिसके बाद केबल और कंपोनेंट्स का पता चलता है।

Nothing Phone (1) स्क्रीन का रिप्लेसमेंट स्क्रीन तक पहुंचने से पहले वाले प्रोसेस के चलते काफी कठि हो सकता है। नथिंग फोन (1) को 10 में से 3 का बहुत कम रिपेयरिबिलिटी का स्कोर मिलता है। वीडियो को फोन को फिर से जोड़कर पूरा किया जाता है और इसे ठीक से काम करने लायक बना दिया गया। Phone (1) का टियरडाउन/रिअसेंबल वीडियो काफी बड़ा था। मिड-रेंज फोन के सभी कंपोनेंट्स के बारे में अच्छी तरह से समझाया गया और सावधानी से अलग किया गया। फोन 33W वायर्ड और 15W वायरलेस चार्जिंग को सपोर्ट करता है और साथ ही रिवर्स चार्जिंग भी सपोर्ट करता है। नथिंग फोन (1) स्प्लैश से भी बचाव प्रदान करता है।

Nothing Phone (1) की कीमत: कीमत की बात की जाए तो Nothing Phone (1) के 12GB + 256GB स्टोरेज वेरिएंट की कीमत 745 डॉलर यानी कि भारतीय करेंसी के हिसाब से करीबन 58,913 रुपये है।

 

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

संबंधित ख़बरें

Source link

Enable Notifications OK No thanks