OMG! पति की मौत बर्दाश्त न कर सकी पत्नी, गम में त्याग दिये प्राण, एक साथ जलाई गई चिता


गोपालगंज. कहते हैं पति और पत्नी का सात जन्मों का संबंध होता है. पति-पत्नी के अटूट संबंध और प्रेम (Husband Wife Love) का अनूठा उदाहरण बिहार के गोपालगंज (Gopalganj) में देखने को मिला जहां पति की मौत के बाद पत्नी ने इसके गम में दम तोड़ दिया. साथ जीने और मरने का वादा निभाने वाले बुजुर्ग दंपति (Old Couple) की अंतिम यात्रा एक साथ निकली गई और एक ही चिता पर अंतिम संस्कार किया गया. इस तरह इनका प्यार जीवन के साथ भी, और जीवन के बाद भी बना रहा.

मिली जानकारी के मुताबिक सदर प्रखंड के जादोपुर दुखहरण पंचायत के मशानथाना गांव के निवासी 85 वर्षीय उमाशंकर प्रसाद को अचानक सांस लेने में दिक्कत हुई और उनका निधन हो गया. उनकी 80 वर्षीय पत्नी उमरावती देवी यह सदमा न सह सकी, और उसने भी अपने प्राण त्याग दिये. जादोपुर दुखहरण पंचायत की मुखिया रामावती देवी ने बताया कि दोनों पति-पत्नी स्वस्थ थे, लेकिन शनिवार को अचानक उमाशंकर प्रसाद को सांस लेने में दिक्कत हुई और उन्होंने अपने घर में ही दम तोड़ दिया. पंचायत से काफी संख्या में लोग उनके दाह-संस्कार में शामिल होने के लिए दुखहरण गांव के नारायणी घाट पर पहुंचे, लेकिन जैसे ही उनकी चिता को अग्नि दी गई, उनकी पत्नी उमरावती देवी ने भी घर में अपने प्राण त्याग दिये. यह खबर मिलते ही श्मसान घाट से सभी लोग घर आ गये.

इसके बाद उमरावती देवी की भी शव यात्रा निकाली गयी और नारायणी नदी के घाट पर उमाशंकर प्रसाद की ही चिता पर उनका भी दाह-संस्कार किया गया. मृतक दंपति के इकलौते बेटे ब्रजभूषण सिंह ने कहा कि उनके माता-पिता साथ में ही खाते थे और साथ में रहते थे. उनके बीच कभी भी किसी तरह का मनमुटाव और झगड़ा या किसी बात को लेकर दूरियां नहीं बनीं थी. उन्होंने बताया कि उनकी मां उमरावती देवी हमेशा कहती थीं कि जहां भी जाएंगे, हम (पति-पत्नी) साथ में रहेंगे. ईश्वर को यही मंजूर था, दोनों लोगों की अंतिम विदाई साथ हुई.

बुजुर्ग दंपति की मौत से गांव में शोक की लहर दौड़ गई है. पति-पत्नी के अमर प्रेम की दास्तां पूरे पंचायत के साथ-साथ आस-पास के क्षेत्र में चर्चा का विषय बना हुआ है.

Tags: Bihar News in hindi, Gopalganj news, OMG News



Source link

Enable Notifications OK No thanks