OMG: चलती ट्रेन में चढ़ने की कोशिश में गिरी महिला, पुलिसकर्मी ने लगाई दौड़ और फिर…देखें Video


नई दिल्ली: ट्रेन से होने वाली घटनाओं के वीडियो अक्सर सोशल मीडिया (Social Media) में सामने आते रहे हैं. हमेशा देखा जाता है कि लोग जब प्लेटफॉर्म में चलते हैं तो वो ज्यादा सतर्क नहीं रहते और कई बार बड़ा नुकसान हो जाता है. कई बार तो ट्रेन से इतनी बड़ी घटनाएं (Train Accident Viral Video) हो जाती है कि जान तक चली जाती है. एक बार फिर सोशल मीडिया में एक स्टेशन का एक ऐसा वीडियो सामने आया है जिसमें एक महिला प्लेटफॉर्म पर गिरते हुए दिखती है लेकिन वहां मौजूद एक पुलिसकर्मी की सूझबूझ से वह बच जाती है.

जानकारी के अनुसार वायरल वीडियो कर्नाटक के बेल्लारी स्टेशन का है जो वहां के सीसीटीवी कैमरे में रिकॉर्ड हुआ है. वीडियों देखने के बाद समझा जा सकता है कि लापरवाही का परिणाम कितना खतरनाक हो सकता है. वीडियो 1 मार्च की सुबह 4.30 मिनट का है. एक महिला गडग जाने के लिए हरिप्रिया एक्सप्रेस में चढ़ने की कोशिश करती है. महिला जब ट्रेन में चढ़ रही होती है उस समय ट्रेन स्टेशन से छूट चुकी होती है.

वीडियो में दिख रहा है कि ट्रेन की रफ्तार धीरे धीरे तेज हो रही थी. महिला को ट्रेन में चढ़ने की कोशिश करती है लेकिन वह चढ़ने में नाकाम रहती है और नीचे की तरफ पलट जाती है. महिला को चलती ट्रेन में चढ़ते हुए एक पुलिस कर्मी दूर से देख लेता है और वह उसे बचाने के लिए दौड़ लगाता है. स्टेशन पर पुलिसकर्मी की सूझ बूझ ने एक बड़ी घटना को घटने से रोक लिया.

वीडियो वायरल होने के बाद कई ट्विटर यूजर्स ने पुलिसकर्मी की सूझबूझ को सलाम किया और पुलिस को बधाई दी. एक यूजर ने लिखा कि इस घटना से एक बड़ा मैसेज मिलता है कि कभी भी चलती ट्रेन में नहीं चढ़ना चाहिए और कभी भी ट्रेन के आखिरी समय का इंतजार नहीं करना चाहिए.

एक पुलिस अधिकारी ने इस वीडियो को शेयर करते हुए कहा कि टेक्नोलॉजी इस तरह की घटनाओं को रोक सकती है. उन्होंने कहा कि अगर ट्रेनों में ऐसी टेक्नोलॉजी का प्रयोग किया जाए कि ट्रेन के चलते ही गेट बंद हो जाएं तो इस तरह की घटनाओं को रोका जा सकता है.

Tags: Karnataka, OMG News, Viral video





Source link

Enable Notifications OK No thanks