ऐसे फटता है बादल और आता है पानी का सैलाब, VIDEO देखकर हैरान हो जाएंगे आप


नई दिल्ली: बादल फटने (Cloud Burst) की घटना अक्सर बड़ी तबाही लेकर आती है. जहां भी बादल फटता है वहां पानी का सैलाब आ जाता है. लेकिन क्या आपने कभी बादल फटते हुए देखा है. कैसे बादल फटता और जमीन पर बसी चीजें जलमग्न हो जाती है. सोशल मीडिया (Social Media) पर एक वीडियो वायरल (Viral Video) हो रहा है जिसमें बादल के फटने का अद्भूत नजारा है. यह वीडियो देखकर आप भी हैरान हो जाएंगे और यह सोचने पर मजबूर हो जाएंगे कि आखिर कैसे बादल के फटने से सैलाब और तबाही होती है.

इंस्टाग्राम पर इस वीडियो को किसी यूजर ने शेयर किया है इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि कैसे धीरे-धीरे बादल आगे बढ़ते हैं और अचानक से बादलों के बीच से पानी तेजी से गिरता है और नीचे बह रही नदी में मिल जाता है. हालांकि बादलों से गिरा यह पानी सीधे नदी में चला जाता है. जरा कल्पना कीजिये कि अगर यह पानी किसी मैदानी इलाके या आबादी के बीच गिरे तो क्या होगा.

इस वीडियो में बादल के फटने और उसमें से पानी के गिरने की आवाज और तीव्रता को देखकर ही एक डर सा लगने लगता है. इंस्टाग्राम पर शेयर किए गए इस वीडियो को लाखों लोगों ने देखा है और कई यूजर्स यह वीडियो देखकर हैरान हैं.

 यह भी पढ़ें: इंसान के सिर पर उग आई सींग, देखकर लोग कहने लगे ‘दानव’

देश और दुनिया में कई इलाकों में बादल फटने की घटनाएं हुई हैं. जिसमें बड़े पैमाने पर जान-माल की हानि हुई. पहाड़ी इलाकों खासकर उत्तराखंड, हिमाचल और लद्दाख में बादल फटने की घटनाओं से बड़ा नुकसान हुआ है.

Tags: Social media, Viral video



image Source

Enable Notifications OK No thanks