‘बिग बॉस’ फेम महक चहल के साथ हुई ऑनलाइन धोखाधड़ी, 5 मिनट में लगा 49 हजार का चूना, FIR दर्ज


‘बिग बॉस’ की पूर्व कंटेस्टेंट व ‘नागिन 6’ की एक्ट्रेस महक चहल के साथ ऑनलाइन पेमेंट के दौरान बड़ी धोखाधड़ी हुई है। एक्ट्रेस ने बताया कि सिर्फ 5 मिनट के अंदर उनसे 49 हजार रुपये लूट लिए गए। हमारी सहयोगी वेबसाइट टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक, महक चहल के साथ साइबर धोखाधड़ी हुई। जब वह इंटरनेट के जरिए कुरियर सर्विस से गुड़गांव पार्सल भेजने के लिए जानकारी जुटा रही थीं तो उनके साथ ये घटना हुई। इस प्रक्रिया के दौरान चंद मिनटों के अंदर वह अपने हजारों रुपये गंवा बैठीं। आइए बताते हैं इस धोखाधड़ी के बारे में महक चहल ने क्या क्या बताया।

महक चहल (Mahekk Chahal) ने इस घटना के बारे में बताते हुए कहा कि, मुझे एक कुरियर गुरुग्राम भेजना था और इस सिलसिले में, मैं एक कुरियर कंपनी का नंबर खोजने के लिए इंटरनेट की मदद ली। इस बीच मुझे नेट पर एक व्यक्ति का नंबर मिला और मैंने कॉल किया। उस शख्स ने खुद को बड़ी कुरियर सर्विस कंपनी से जुड़ा हुआ बताया। फिर उसने अपनी वेबसाइट की मदद से सामान भेजने के लिए गाइड करना शुरु किया। मैंने उनकी वेबसाइट पर रजिस्टर किया और फिर पेमेंट करने के लिए मैंने ऑनलाइन माध्यम चुना।

महक चहल के साथ हुई धोखाधड़ी, 5 मिनट में हजारों का लगा चूना
एक्ट्रेस ने बताया कि मैंने गूगल पे से पेमेंट करना शुरु किया लेकिन इससे पेमेंट नहीं हो पाया। इसके बाद उस शख्स ने एक लिंक भेजा और कहा कि मैम आप इस लिंक पर क्लिक करके भी पेमेंट कर सकती हैं। इसके बाद उन्होंने मुझे यूपीआई पंच करने के लिए कहा। फिर एक मैसेज मेरे फोन पर आया जिसे 20 सेकेंड के अंदर मुझे उन्हें बताना था। इस एक स्टेप के बाद मेरे पैसे अकाउंट से कटने लगे।

बैंक ने किया अकाउंट फ्रीज
महक चहल (Mahekk Chahal Online Fraud) ने बताया कि उस मैसेज के बाद मेरे बैंक से पैसे कटने लगे तो मैंने तुरंत बैंक को फोन लगाया। इसके बाद मुझे पता चला कि मेरे साथ ऑनलाइन धोखाधड़ी हुई है। बैंक को मैंने सारी डिटेल दी और उन्होंने मेरा अकाउंट फ्रीज कर दिया। इसके बाद एक्ट्रेस ने तुरंत पुलिस को भी सूचना दी और इसे बारे में शिकायत दर्ज करवाई।

Aman Sandhu Fraud: एक्ट्रेस अमन संधू के साथ हुई ऑनलाइन ठगी, व्हाट्सएप लिंक पर क्लिक करते ही मिनटों में गंवाई मोटी रकमKoffee with Karan Season 7 Highlights: करण जौहर ने जान्हवी कपूर को बताया ‘सेक्स सिंबल’ तो सारा अली खान को चाहिए ऐसा दूल्हा
महक जहल ने दर्ज करवाई एफआईआर
महक चहल ने बताया कि पुलिस ने इस मामले में तुरंत कार्रवाई की और मेरी एफआईआर को दर्ज किया। जिस नंबर से मेरी बात हुई थी वह नंबर बंद आ रहा था। आरोपियों ने सिम कार्ड तोड़कर फेंक दिए होंगे। ये चिटर्स बहुत ही चालाकी से घटना को अंजाम देते हैं। मैं बहुत हैरान हूं कि ऑनलाइन के जमाने में चुटकियों में आपके अकाउंट से पैसे कट जाते हैं। इसीलिए सभी को इंटरनेट के जमाने में ज्यादा सतर्क होने की भी आवश्यकता है।

image Source

Enable Notifications OK No thanks