लॉर्ड्स में संकट में थी टीम इंडिया, फैन्स को आई ‘माही भाई’ की याद, वायरल हुआ Video


नई दिल्ली. भारतीय टीम को लॉर्ड्स वनडे में इंग्लैंड के हाथों करारी शिकस्त झेलनी पड़ी. पहले वनडे में भारतीय टीम ने 10 विकेट से जीत दर्ज की थी. वहीं, दूसरे मुकाबले में टीम  इंडिया को 100 रनों से हार झेलनी पड़ी. दूसरे वनडे मुकाबले में कप्तान रोहित शर्मा, अनुभवी बल्लेबाज शिखर धवन और सदाबहार बल्लेबाज विराट कोहली बुरी तरह फेल रहे. भारतीय टीम को निर्धारित 50 ओवर में 247 रन का लक्ष्य मिला लेकिन रीस टॉप्ली और डेविड विली की घातक गेंदबाजी के आगे इंडिया के 6 विकेट सिर्फ 102 रन पर गिर गए.

इस मुकाबले को देखने के लिए स्टेडियम में बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली, सचिन तेंदुलकर, पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी जैसे दिग्गज पूर्व भारतीय क्रिकेटर भी पहुंचे थे. जब इंडिया टीम संकट में थी तो स्क्रीन पर महेंद्र सिंह धोनी की तस्वीर आई. धोनी की यह तस्वीर कुछ ही सेकेंड पर सोशल मीडिया पर वायरल हो गई. फैंस भारत के बेस्ट फिनिशर रहे माही को मिस करने लगे.

महेंद्र सिंह धोनी ने सालों तक भारतीय टीम में ‘संकटमोचक’ की भूमिका निभाई है. वह भारत के बेस्ट फिनिशर्स में से एक रहे हैं. टीम इंडिया को मुश्किल में देख ‘माही भाई’ के फैंस उन्हें पैड पहनकर भी मैदान पर उतरने की सलाह देने लगे.


महेंद्र सिंह धोनी ने भारत की तरफ से 350 वनडे मैचों में हिस्सा लिया है. उनके नाम 84 बार नॉट आउट रहते 10773 रन दर्ज है.

लक्ष्य का पीछा करते हुए धोनी का रिकॉर्ड और बेहतरीन हो जाता है. उन्होंने 194 वनडे मुकाबले में दूसरी पारी में बैटिंग की है. 2004 से 2019 तक अपने वनडे क्रिकेट के दौरान धोनी ने 50 बार नॉट आउट रहते हुए 51 की औसत से 4849 रन बनाए हैं. उनका सर्वोच्च स्कोर नाबाद 183 का है. जो उन्होंने साल 2005 में श्रीलंका के खिलाफ 299 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए बनाया था.

Tags: India Vs England, Ms dhoni, Rohit sharma, Virat Kohli



image Source

Enable Notifications OK No thanks