IND vs ENG 2nd ODI: युजवेंद्र चहल की फिरकी में उलझा इंग्लैंड, भारत को सीरीज जीत के चाहिए 247 रन


नई दिल्ली. भारत और इंग्लैंड (India vs England 2nd ODI) के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला लॉर्ड्स के मैदान पर खेला जा रहा है. इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया के सामने जीत के लिए 247 रनों का लक्ष्य रखा है. भारतीय टीम के स्टार लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल की फिरकी के आगे इंग्लिंश बल्लेबाज पस्त नजर आएं. चहल ने दूसरे वनडे में 47 रन देकर चार विकेट झटके. इंग्लैंड की ओर से ऑलराउंडर मोईन अली और डेविड विली ही थोड़ा संघर्ष कर पाए. मेहमान टीम लगातार दूसरे वनडे में भारतीय गेंदबाजों के सामने 50 ओवर खेलने में असफल रही.

इससे पहले भारत के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी फैसला किया. लगातार दूसरे वनडे में भारतीय गेंदबाजों ने कप्तान के फैसले को सही साबित किया. इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज जेसन रॉय और जॉनी बेयरस्टो ने इस मुकाबले में टीम को अच्छी शुरुआत दिलाई. दोनों ने पहले विकेट के लिए 41 रन जोड़े. ऐसा लग रहा था कि इंग्लैंड की टीम पिछले मुकाबले में मिली करारी हार के बाद संभल गई है. लेकिन हार्दिक पंड्या ने 9वें ओवर में जेसन रॉय 23 रन पर आउट कर इंग्लैंड को पहला झटका दिया.

इसके बाद जो रूट और जॉनी बेयरस्टो ने 31 रनों की साझेदारी निभाकर टीम को पटरी पर लाने की कोशिश की. लेकिन लॉर्ड्स के मैदान पर चहल की फिरकी के आगे इंग्लैंड की टीम एक के बाद एक विकेट गिरते चले गए. चहल ने पहले बेयरस्टो को 38 रन के निजी स्कोर पर बोल्ड किया. इसके बाद जो रूट (11) और बेन स्टोक्स (21) को पगबाधा आउट किया. वहीं, लगातार दूसरे मैच में इंग्लैंड के नए-नवेले कप्तान जॉस बटलर कुछ खास नहीं कर सके. उन्हें मोहम्मद शमी ने 4 रन के निजी स्कोर पर बोल्ड मारा. इंग्लैंड की आधी टीम सिर्फ 102 रन के स्कोर पर पवेलियन लौट गई.

Video: युजवेंद्र चहल की गेंद पर स्वीप शॉट की कोशिश और बोल्ड हो गए जॉनी बेयरस्टो

छठे नंबर पर उतरे लियाम लिविंगस्टोन और अनुभवी ऑलराउंडर मोईन अली ने छठे विकेट के लिए 46 रनों की साझेदारी निभाकर टीम को संकट से निकाला. एक समय दोनों खिलाड़ी इंग्लैंड को बड़े स्कोर की तरफ ले जाते हुए दिख रहे थे. इसी बीच कप्तान रोहित ने हार्दिक पंड्या को दोबारा गेंदबाजी सौंपी. साल 2022 में प्रचंड फॉर्म में चल रहे पंड्या ने लिविंगस्टोन को 33 रन के निजी स्कोर पर अपना शिकार बनाया.

भारत बनाम इंग्लैंड दूसरे वनडे मैच का लाइव स्कोरकार्ड देखने के लिए यहां क्लिक करें

पहले वनडे में सिर्फ 110 रन पर सिमटने वाली इंग्लैंड की टीम दूसरे मुकाबले में भी जल्द सिमट सकती थी लेकिन अली और डेविड विली ने क्रीज पर खूंटा गाड़ दिया. दोनों ने सातवें विकेट के लिए 62 रनों की साझेदारी निभाई. और इंग्लैंड का स्कोर 200 पार पहुंचाने में मदद की. मोईन अली 47 रन बनाकर युजवेंद्र चहल को अपना विकेट दे बैठे.

दूसरे छोर से डेविड विली ने भी संघर्ष करते हुए 41 रनों की पारी खेली. विली 47वें ओवर में जसप्रीत बुमराह की गेंद पर श्रेयस अय्यर को कैच दे बैठे. इंग्लैंड को 9वां झटका 48वें ओवर में प्रसिद्ध कृष्णा ने ने दिया. ब्रायडन कॉर्स 2 रन बनाकर भारतीय तेज गेंदबाज की गेंद पर एलबीडब्ल्यू आउट हो गए. इसके बाद अगले ही ओवर में जसप्रीत बुमराह ने रीस टॉपले को बोल्ड करके इंग्लैंड की पारी का अंत कर दिया.

Tags: India Vs England, Jos Buttler, Mohammad Shami, Rohit sharma, Yuzvendra Chahal

image Source

Enable Notifications OK No thanks