Online Shopping: होली के मौके पर जमकर हुई ऑनलाइन खरीददारी, पिछले साल की तुलना में 30 फीसदी इजाफा


बिजनेस डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली
Published by: दीपक चतुर्वेदी
Updated Sat, 19 Mar 2022 02:02 PM IST

सार

होली के मौके पर लोगों ने इस बार जमकर ऑनलाइन खरीदारी की है। एक रिपोर्ट के मुताबिक, करीब 20 हजार करोड़ रुपये का व्यापार हुआ है। खास बात ये है कि कंपनियों को होली सेल में करीब 80 फीसदी ऑर्डर अमरावती, औरंगाबाद, अयोध्या, मुजफ्फरपुर और सिलचर जैसे टियर-2 शहरों से मिले।

ख़बर सुनें

होली के मौके पर जमकर हुई ऑनलाइन खरीदारी के चलते ई-कॉमर्स कंपनियों की चांदी रही। एक रिपोर्ट  के अनुसार,  कई कंपनियों की बिक्री दिवाली से भी आगे निकल गई है। सबसे खास बात यह है कि इस बिक्री में करीब 80 फीसदी डिमांड टियर-2 शहरों से हुई है। 

20 हजार करोड़ का सामना बिका
कोरोना की शुरुआत के बाद ऑनलाइन खरीदारी में जमकर इजाफा देखने को मिला है। लोग सामाजिक दूरी का पालन करते हुए ऑनलाइन सामन खरीदने को ज्यादा तरजीह दे रहे हैं। इसका नजारा दिवाली को भी देखने को मिला था और इस बार की होली में भी लोगों ने जमकर ऑनलाइन खरीदारी की है। रिपोर्ट के मुताबिक, इस साल होली पर 20 हजार करोड़ रुपये से ज्यादा का सामान ऑनलाइन बिका है। यह पिछले साल के मुकाबले 30 फीसदी ज्यादा है। 

टियर-2 शहरों से ज्यादा मिले ऑर्डर
एक रिपोर्ट के मुताबिक, कंपनियों को होली सेल में करीब 80 फीसदी ऑर्डर अमरावती, औरंगाबाद, अयोध्या, मुजफ्फरपुर और सिलचर जैसे टियर-2 शहरों से मिले। लोगों ने ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म अमेजन, फ्लिपकार्ट, मीशो और स्नैपडील से खूब होली की खरीदारी की है। सॉफ्टबैंक के निवेश वाले ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म मीशो की चार से छह मार्च तक आयोजित तीन दिन की होली सेल के दौरान 1.4 करोड़ से अधिक ऑर्डर आए। यह पिछले साल की दिवाली सेल से अधिक है। 

विस्तार

होली के मौके पर जमकर हुई ऑनलाइन खरीदारी के चलते ई-कॉमर्स कंपनियों की चांदी रही। एक रिपोर्ट  के अनुसार,  कई कंपनियों की बिक्री दिवाली से भी आगे निकल गई है। सबसे खास बात यह है कि इस बिक्री में करीब 80 फीसदी डिमांड टियर-2 शहरों से हुई है। 

20 हजार करोड़ का सामना बिका

कोरोना की शुरुआत के बाद ऑनलाइन खरीदारी में जमकर इजाफा देखने को मिला है। लोग सामाजिक दूरी का पालन करते हुए ऑनलाइन सामन खरीदने को ज्यादा तरजीह दे रहे हैं। इसका नजारा दिवाली को भी देखने को मिला था और इस बार की होली में भी लोगों ने जमकर ऑनलाइन खरीदारी की है। रिपोर्ट के मुताबिक, इस साल होली पर 20 हजार करोड़ रुपये से ज्यादा का सामान ऑनलाइन बिका है। यह पिछले साल के मुकाबले 30 फीसदी ज्यादा है। 

टियर-2 शहरों से ज्यादा मिले ऑर्डर

एक रिपोर्ट के मुताबिक, कंपनियों को होली सेल में करीब 80 फीसदी ऑर्डर अमरावती, औरंगाबाद, अयोध्या, मुजफ्फरपुर और सिलचर जैसे टियर-2 शहरों से मिले। लोगों ने ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म अमेजन, फ्लिपकार्ट, मीशो और स्नैपडील से खूब होली की खरीदारी की है। सॉफ्टबैंक के निवेश वाले ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म मीशो की चार से छह मार्च तक आयोजित तीन दिन की होली सेल के दौरान 1.4 करोड़ से अधिक ऑर्डर आए। यह पिछले साल की दिवाली सेल से अधिक है। 



Source link

Enable Notifications OK No thanks