Binomo की मदद से खोलें नए वित्तीय अवसरों के द्वार


मार्केट में नए जमाने के निवेश विकल्पों की भरमार होने से, ज्यादातर लोग पारंपरिक निवेश स्कीम जैसे कि बैंक फिक्स्ड डिपॉजिट के जरिए पैसे की सेविंग करने के बजाय ट्रेडिंग जैसे आधुनिक वित्तीय विकल्पों को अपना रहे हैं.

हमने पिछले कुछ वर्षों में टेक्नोलॉजी में एक जबर्दस्त तरक्की देखी है. बैंक में लंबी कतारों में खड़े होने और थकाऊ कागजी कार्रवाई करने से लेकर, ऐप के जरिए घर बैठे आराम से ऑनलाइन ट्रेडिंग करने तक हमने निवेश करने के तरीकों में भारी बदलाव देखा है.

पिछले एक दशक में ऐसी ऑनलाइन ट्रेडिंग वेबसाइटों में महत्वपूर्ण वृद्धि हुई है जो नए ट्रेडर के अलावा अनुभवी ट्रेडर को भी एक प्लेटफॉर्म प्रदान करती हैं. इसके अलावा, इनके जरिए आसानी से और बिना किसी झंझट के डिजिटल रूप से पेमेंट किए जा सकते हैं. इसलिए बहुत से लोग ऑनलाइन ट्रेडिंग को कमाई का नया जरिया बनाने के लिए उत्सुक हैं.

Binomo ऐसा ही आधुनिक ट्रेडिंग प्लेटफॉर्म है जिसने नए वित्तीय अवसरों के द्वार खोले हैं. आइए हम Binomo.com के बारे में और समझें कि आप इस प्लेटफॉर्म पर ट्रेडिंग कैसे शुरू कर सकते/सकती हैं.

Binomo क्या है?
Binomo उन नए ट्रेडर और विशेषज्ञों को एक ऑनलाइन ट्रेडिंग प्लेटफॉर्म प्रदान करता है जो ट्रेडिंग में रुचि रखते हैं और अपने ट्रेडिंग कौशल को निखारना चाहते हैं. यह आपको, ऐप्लिकेशन की मदद से कहीं से भी ट्रेड करने की सुविधा देता है. Binomo ऐप के एंड्रॉइड वर्शन को Google Play Store से या iOS वर्जन को Apple के App Store से डाउनलोड किया जा सकता है.

Binomo पर ट्रेडिंग, स्टॉक मार्केट की ट्रेडिंग से थोड़ी अलग है. Binomo ट्रेडिंग, फिक्स्ड टाइम ट्रेड्स (एफटीटी) सिद्धांतों पर काम करती है, जिसे सटीक पूर्वानुमान के रूप में भी जाना जाता है. यहां, आप अनुमान लगा सकते/सकती हैं कि एक तय समय में किसी एसेट की कीमत बढ़ेगी या घटेगी. आपको अपने अनुमानों के आधार पर ही रिवॉर्ड मिलता है. अगर आपका अनुमान (यानी ट्रेड) सही है, तो आपको ट्रेड वैल्यू का 90% तक मिलेगा.

हालांकि, इस बात को ध्यान में रखा जाना जरूरी है कि सही अनुमान सही निर्णयों का नतीजा होते हैं. सही ट्रेडिंग निर्णय लेने के लिए, आपको चार्ट का विश्लेषण करने का तरीका सीखना होगा. साथ ही, प्रमुख इंडीकेटर और हर महत्वपूर्ण बात को समझना होगा. तार्किक विश्लेषण से ही सही अनुमान लगाए सकते हैं और इससे ही आप अतिरिक्त इनकम पा सकते हैं.

Binomo एक भरोसेमंद ट्रेडिंग प्लेटफॉर्म है
Binomo एक सुरक्षित ट्रेडिंग प्लेटफॉर्म है और अंतर्राष्ट्रीय वित्त आयोग का “A” कैटगरी का सदस्य है. यह वेरिफाई माई ट्रेड द्वारा प्रमाणित है और ग्लोबल फाइनेंस और मार्केट में उत्कृष्टता के लिए, इसे 2015 का FE अवार्ड और 2016 का IAIR अवार्ड भी मिल चुका है.

Binomo अपने उपयोगकर्ता के डेटा की सुरक्षा की परवाह करता है. इसीलिए यह प्लेटफॉर्म SSL प्रोटोकॉल का इस्तेमाल करता है, ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि पर्सनल और फाइनेंशियल यूज़र डेटा एन्क्रिप्टेड और सुरक्षित रहें.

Binomo प्लेटफॉर्म पर ट्रेड की शुरुआत कैसे की जा सकती है
Binomo प्लेटफॉर्म को इस मकसद से बनाया गया है, ताकि उपयोगकर्ताओं को इसके इस्तेमाल में आसानी हो और ऑनलाइन ट्रेडिंग को ठीक से समझा जा सके. इसके लिए, उपयोगकर्ता के मुताबिक सीधी व चरण-दर-चरण रजिस्ट्रेशन प्रोसेस बनाई गई है.

Binomo पर ट्रेड करने के लिए, आपको बस अपना ईमेल पता दर्ज करना है या अपने Google खाते को Binomo ऐप से लिंक करना है, पासवर्ड सेट करना है, खाते के लिए करेंसी चुनना है, ग्राहक समझौते और गोपनीयता नीति की शर्तों को पढ़ना और उन्हें स्वीकार करना है. इसके बाद, आप ट्रेड कर सकते/सकती हैं.

एक बार साइन-अप करने के बाद, ट्रेड से जुड़ी जानकारी देने वाला ट्यूटोरियल आपको Binomo प्लेटफॉर्म के बुनियादी फंक्शन से परिचित कराएगा. ट्रेड के अनुमान की कला सीखने और अपने ट्रेडिंग कौशल को निखारने के लिए, आपको वर्चुअल $1000 वाला एक मुफ्त डेमो अकाउंट मिलता है. यह एक ऐसा डेमो अकाउंट है जो आपको अपनी वास्तविक पूंजी को जोखिम में डालने से पहले ट्रेडिंग को आजमाने की सुविधा देता है.

ट्रेडिंग की कला में महारत हासिल करने के बाद मात्र ₹350 का निवेश करके डेमो अकाउंट से रीयल ट्रेडिंग अकाउंट में स्विच किया जा सकता है.

निष्कर्ष
ऑनलाइन ट्रेडिंग में स्मार्ट शुरुआत के लिए, Binomo के साथ ऑनलाइन निवेश करने वाले 20 लाख से अधिक लोगों की कम्यूनिटी में शामिल हों.

Binomo के साथ आज ही ट्रेडिंग शुरू करें!

(यह लेख Binomo की ओर से स्टूडियो 18 द्वारा लिखा गया है.)

Tags: Trading

image Source

Enable Notifications OK No thanks