पहाड़न है, कितना देती है! Youtuber Bhuvan Bam के लेटेस्ट वीडियो ने इस वजह से औरतों को किया था शर्मिंदा, कॉमेडियन ने अब मांगी माफी


Youtuber भुवन बाम (Bhuvan Bam) ने पिछले हफ्ते अपने यूट्यूब चैनल पर एक वीडियो पोस्ट किया था। इसे सोशल मीडिया पर बहुत आलोचना मिली, जिसमें कई लोगों ने इसके एक हिस्से की आलोचना की, जहां भुवन ‘पहाड़न’ महिलाओं पर एक कमेंट करते हुए दिखाई दिए।

इस वीडियो (Bhuvan Bam Video) को YouTube पर 12 मिलियन से अधिक बार देखा जा चुका है। लेखक आशीष नौटियाल ने वीडियो से एक अंश शेयर किया जिसमें भुवन द्वारा निभाया गया एक किरदार शूट के लिए एक ऑटोमैटिक कार मॉडल की मांग कर रहा है। जैसा कि वह एक मॉडल के बारे में पूछने के लिए एक डीलर को बुलाता है। बातचीत में डबल एंट्रेंड का उपयोग किया जाता है, जिसका अर्थ है कि ‘डीलर’ वह है जो महिलाओं की तस्करी करता है। वीडियो में एक विशेष पंक्ति में भुवन का कैरेक्टर अपने दोस्त से पूछ रहा है “पहाड़न है, कितना देती है?” इसके कारण कई लोगों ने भुवन की आलोचना की, यहां तक कि राष्ट्रीय महिला आयोग (एनसीडब्ल्यू) ने भी ट्वीट किया कि उन्होंने दिल्ली पुलिस से कॉमेडियन के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने का अनुरोध किया था। यहां देखें वो वीडियो।

भुवन ने शुक्रवार रात ट्विटर पर माफीनामा जारी किया। उन्होंने अपने ट्वीट में एनसीडब्ल्यू को टैग भी किया और लिखा, “मुझे पता है कि मेरे वीडियो के एक हिस्से ने कुछ लोगों को चोट पहुंचाई है। मैंने उस हिस्से को हटाने के लिए इसे संपादित किया है। जो लोग मुझे जानते हैं वे जानते हैं कि मैं महिलाओं का सम्मान करता हूं। मेरा किसी को ठेस पहुंचाने का कोई इरादा नहीं था। उन सभी से दिल से माफी मांगता हूं जिनकी भावनाओं की अवहेलना की गई है।” पहाड़ी महिलाओं का जिक्र करने वाले चार सेकेंड के डायलॉग को अब वीडियो से हटा दिया गया है।

बता दें कि लेखक और पटकथा लेखक अद्वैत कला ने वीडियो की आलोचना करते हुए एक ट्वीट शेयर किया था और लिखा था, “यह हास्य नहीं है – यह अश्लील महिला विरोधी कचरा है जो महिलाओं और विशेष रूप से पहाड़ी महिलाओं को दर्शाता है।” गुरुवार को ट्विटर थ्रेड पर रिएक्शन देते हुए राष्ट्रीय महिला आयोग ने ट्वीट किया कि उन्होंने दिल्ली पुलिस आयुक्त को इस मामले में ‘सख्त कार्रवाई’ करने के लिए लिखा था।

भुवन बाम

image Source

Enable Notifications OK No thanks