PAK vs AUS: नसीम शाह के ‘चौके’ के बाद अबदुल्ला-अजहर की जोड़ी जमी, पाकिस्तान अब भी बहुत पीछे


नई दिल्ली. पाकिस्तान ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ लाहौर (PAK vs AUS Lahore Test) में खेले जा रहे तीसरे और आखिरी टेस्ट के दूसरे दिन का खेल 90/1 के स्कोर पर खत्म किया. पाकिस्तान को शुरुआती झटका 20 रन पर लगा था. इमाम-उल-हक 11 रन बनाकर ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस (Pat Cummins) की गेंद पर एलबीडब्ल्यू हो गए थे. हालांकि, इसके बाद अब्दुल्ला शफीक (Abdulla Shafiq) और अजहर अली (Azhar Ali) ने संभलकर बल्लेबाजी की और पाकिस्तान को दूसरा झटका नहीं लगने दिया. शफीक 45 और अजहर अली 30 रन पर खेल रहे हैं. पाकिस्तान की टीम अब भी ऑस्ट्रेलिया से 301 रन पीछे है.

इससे पहले, दूसरे दिन ऑस्ट्रेलिया ने 232/5 के स्कोर से आगे खेलते हुए 159 रन और जोड़े और पूरी टीम 391 रन के स्कोर पर ऑल आउट हो गई. ऑस्ट्रेलिया के लिए कैमरन ग्रीन ने 79 और विकेटकीपर बल्लेबाज एलेक्स कैरी ने 67 रन बनाए. कैरी और ग्रीन के बीच छठे विकेट के लिए 135 रन की पार्टनरशिप हुई. यह पाकिस्तान में छठे विकेट के लिए ऑस्ट्रेलिया की सबसे बड़ी साझेदारी है. हालांकि, दोनों शतक से चूक गए और दूसरे सेशन में आउट हो गए. उस्मान ख्वाजा ऑस्ट्रेलिया के टॉप स्कोरर रहे. उन्होंने 219 गेंद में 91 रन की पारी खेली.

स्मिथ ने टेस्ट सीरीज में तीसरा अर्धशतक लगाया
स्टीव स्मिथ ने भी 59 रन बनाए. यह इस सीरीज में उनका तीसरा अर्धशतक है. इससे पहले, उन्होंने कराची टेस्ट में 72 रन की पारी खेली थी और रावलपिंडी में खेले गए पहले टेस्ट में 78 रन बनाए थे. लाहौर टेस्ट में 59 रन की पारी के साथ स्मिथ ने एक और रिकॉर्ड अपने नाम किया. ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्मिथ अब 150 टेस्ट पारी के बाद सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं. स्मिथ ने कुमार संगकारा, सचिन तेंदुलकर, वीरेंद्र सहवाग और राहुल द्रविड़ को पीछे छोड़ा है. स्मिथ के नाम 150 टेस्ट पारियों के बाद 7993 रन हो गए हैं. श्रीलंका के पूर्व कप्तान कुमार संगकारा ने 150 पारी में 7913 रन बनाए हैं. इसके बाद सचिन तेंदुलकर (7869), वीरेंद्र सहवाग (7694) और राहुल द्रविड़ (7680) आते हैं.

यह भी पढ़ें:विराट कोहली ने खोला राज… फाफ डुप्लेसी को कप्तानी दिए जाने की बताई वजह, देखें VIDEO

Women’s WC: ऑस्ट्रेलिया की महिला टीम ने किया बड़ा कारनामा, भारतीय पुरुष टीम का रिकॉर्ड धराशाई

नसीम-शाहीन को 4-4 विकेट 
पाकिस्तान की तरफ से पहली पारी में नसीम शाह ने 58 रन देकर 4 और शाहीन शाह अफरीदी ने भी 79 रन देकर इतने ही विकेट हासिल किए. इससे पहले रावलपिंडी और कराची में हुए दोनों टेस्ट ड्रॉ रहे थे.

Tags: Azhar Ali, Pakistan vs australia, Pat cummins, Shaheen Shah Afridi

image Source

Enable Notifications OK No thanks