PAK vs AUS: डेविड वॉर्नर लाहौर टेस्ट में अंपायर से भिड़े, कहा- मैं तब तक बल्लेबाजी नहीं करूंगा, जब तक…


नई दिल्ली. पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया (PAK vs AUS Lahore Test) के बीच लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम में टेस्ट सीरीज का तीसरा और आखिरी मुकाबला खेला जा रहा है. सीरीज के पहले दो टेस्ट ड्रॉ रहे थे. ऐसे में इस मुकाबले को जीतने वाली टीम सीरीज पर कब्जा कर लेगी. इसी वजह से इस मैच में ड्रामा, एक्शन और मनोरंजन सब देखने को मिल रहा है. लाहौर टेस्ट के चौथे दिन ऑस्ट्रेलियाई ओपनर डेविड वॉर्नर (David Warner) अंपायर से ही भिड़ गए. दरअसल, अंपायर ने वॉर्नर को डेंजर एरिया में जाने के लिए चेतावनी दी थी. इसी बात से वॉर्नर बिफर गए और अंपायर को ही रूल बुक दिखाने की बात कह डाली. अब इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

डेविड वॉर्नर और उस्मान ख्वाजा (Usman Khawaja) ने लाहौर टेस्ट के चौथे दिन कल के 11/0 के स्कोर से आगे खेलना शुरू ही किया था कि दूसरी पारी के 21वें ओवर में वॉर्नर का ऑन फील्ड अंपायर अलीम डार और एहसान रजा से विवाद हो गया. दरअसल, वॉर्नर अपने क्रीज से बाहर खड़े होकर बल्लेबाजी कर रहे थे. इसी दौरान दोनों अंपायर उनके पास आए और उन्हें डेंजर एरिया में  दौड़ने से मना किया. वॉर्नर को अंपायर का ऐसा कहना रास नहीं आया. उन्होंने अपनी सफाई में कहा कि वो क्रीज से बाहर खड़े होकर बल्लेबाजी करने के कुछ गलत नहीं कर रहे. धीरे-धीरे यह बातचीत बहस में बदल गई और अब इसका वीडियो वायरल हो रहा है.

वॉर्नर की अंपायर से हुई बहस
इस वीडियो में ऑस्ट्रेलियाई सलामी बल्लेबाज को स्टंप माइक पर कहते हुए सुना गया, “आप चाहते हैं कि मैं अपने शॉट इस तरह से खेलूं..जैसा आप बता रहे. इस दौरान उन्होंने विकेट की तरफ इशारा भी किया. इस पर अंपायर रजा ने जवाब दिया- “हां, आपको हिलना होगा.” वॉर्नर भी नहीं रूके. उन्होंने इसके बाद कहा कि मुझे रूल बुक में दिखाओ कि मुझे क्या करना है. मैं तब तक खेल नहीं शुरू करूंगा कि जब तक आप मुझे यह नहीं दिखाएंगे.” इस विवाद की वजह से कुछ देर के लिए खेल भी रूक गया. लेकिन फिर मामला शांत हुआ और दोबारा मैच शुरू हुआ.

CSK vs KKR: आईपीएल-2022 के शुरुआती मैच में इन 5 खिलाड़ियों पर रहेंगी नजरें

IPL 2022: CSK ने ओपनिंग मैच से पहले ही लगाया खास ‘शतक’, मुंबई इंडियंस के बाद बनी दूसरी टीम

पहले 2 टेस्ट ड्रॉ रहे थे
लाहौर टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को 351 रन का टारगेट दिया है. खबर लिखे जाने तक पाकिस्तान ने 6 विकेट के नुकसान पर 213 रन बना लिए थे. पाकिस्तान की तरफ से इमाम-उल-हक ने 70 और बाबर आजम ने 55 रन बनाए. इससे पहले हुए दोनों टेस्ट ड्रॉ रहे थे.

Tags: David warner, Pakistan vs australia, Usman khawaja

image Source

Enable Notifications OK No thanks