आखिरी ओवर में 16 रन नहीं बना पाई पाकिस्तान की टीम, लगाया हार ‘चौका’, बांग्लादेश ने रचा इतिहास


नई  दिल्ली. बांग्लादेश ने पाकिस्तान (Bangladesh vs Pakistan) को हराकर आईसीसी महिला विश्व कप 2022 (Women World Cup) में बड़ा उलटफेर किया. बांग्लादेश की ओर से रखे गए 235 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तान की टीम 9 विकेट पर 225 रन ही बना सकी और 9 रन से मुकाबला गंवा बैठी. बांग्लादेश की विश्व कप में यह पहली जीत है. पाकिस्तान को आखिरी ओवर मे जीत के लिए 16 रन की जरूरत थी. सराहना करनी होगी बांग्लादेश की महिला टीम को जिसने मैच के आखिरी ओवर में सिर्फ 6 रन दिए. इस तरह पाकिस्तान की मौजूदा विश्व कप में यह लगातार चौथी हार है जबकि बांग्लादेश की 3 मैचों में यह पहली जीत है.

पाकिस्तान ने टॉस जीतकर बांग्लादेश को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया. बांग्लादेश ने फरगाना हक की 71, कप्तान निगार सुल्तान की 46 और ओपनर शरमीन अख्तर के 44 रन के दम पर निर्धारित 50 ओवर में 7 विकेट पर 234 रन बनाए. बांग्लादेश ने एक समय 79 रन के कुल स्कोर पर अपने 2 विकेट गंवा दिए थे. इसके बाद फरगाना हक और निगार सुल्ताना ने तीसरे विकेट के लिए सर्वाधिक 96 रन की साझेदारी कर टीम के कुल स्कोर को 175 रन पर पहुंचाया. पाकिस्तान की ओर से नाशरा संधु ने सबसे ज्यादा 3 विकेट चटकाए जबकि फातिमा सना, निदा डार और ओमिमा सोहेल के खाते में एक-एक विकेट आया.

यह भी पढ़ें:कौन हैं कुमार कुशाग्र? तीसरे मैच में जड़ा दोहरा शतक…मियांदाद का रिकॉर्ड टूटा, लाइब्रेरी से क्या है कनेक्शन

हार्दिक पंड्या क्या IPL 2022 में गुजरात टाइटंस की ओर से गेंदबाजी करेंगे? जानिए उन्हीं की जुबानी

लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तान की टीम को ओपनर नाहिदा खान और सिदरा अमीन की जोड़ी ने धमाकेदार शुरुआत दिलाई. दोनों ने पहले विकेट के लिए 91 रन की साझेदारी की. सिदरा 140 गेंदों पर 104 रन बनाकर आउट हुईं जबकि नाहिदा ने 43 रन का योगदान दिया. कप्तान बिस्माह मारूफ 31 रन बनाकर आउट हुईं. इसके बाद पाकिस्तान ने नियमित अंतराल पर विकेट गंवाए. सिदरा ने अपनी शतकीय पारी में 8 चौके जमाए जबकि निदा ने 3 चौके लगाए. बांग्लादेश की ओर से फाहिमा खातून ने सबसे अधिक 3 विकेट चटकाए जबकि रुमाना अहमद के खाते में 2 विकेट गया. फाहिमा को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया.

इस जीत से बांग्लादेश की टीम 2 अंकों के साथ अंकतालिका में छठे नंबर पर पहुंच गई है जबकि पाकिस्तान की टीम चार हार के साथ सबसे निचले 8वें नंबर पर है. इंग्लैंड का भी इस विश्व कप में अब तक खाता नहीं खुला है. मौजूदा चैंपियन ने अपने दोनों शुरुआती मैच गंवा दिए हैं.

Tags: Pakistan vs Bangladesh, Women cricket, Womens World Cup 2022

image Source

Enable Notifications OK No thanks