Women’s World Cup 2022: ऑस्ट्रेलिया ने रोमांचक मुकाबले में दी इंग्लैंड को मात, नताली का शतक बेकार


नई दिल्ली. ऑस्ट्रेलियाई टीम ने आईसीसी महिला क्रिकेट विश्व कप (ICC Women’s World Cup) के रोमांचक मुकाबले में इंग्लैंड को 12 रनों से हरा दिया. इसी के साथ मेग लैनिंग की कप्तानी वाली ऑस्ट्रेलियाई महिला टीम ने टूर्नामेंट में जीत से आगाज किया. इस मुकाबले में कंगारू टीम की ओपनर राचेल हेंस ( Rachael Haynes) ने 130 रनों की शानदार शतकीय पारी खेली जिन्हें प्लेयर ऑफ द मैच भी चुना गया. उनके अलावा मेग लैनिंग (Meg Lanning) ने कप्तानी पारी खेलते हुए 86 रन बनाए. इंग्लैंड की टीम निर्धारित 50 ओवर में 8 विकेट पर 298 रन बना पाई. इंग्लैंड की बैटर नताली सिवर शतक लगाकर नाबाद रहीं लेकिन वह टीम को जीत नहीं दिला सकीं.

सेडॉन पार्क, हैमिल्टन (Seddon Park, Hamilton) में खेले गए इस मुकाबले में इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग करने का फैसला किया. बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलिया टीम की शुरुआत ठीक नहीं रही और पहला विकेट 35 रनों पर गिर गया. इसके बाद ओपनर राचेल हेंस ने कप्तान मेग लैनिंग के साथ मोर्चा संभाला और 196 रनों की साझेदारी की. हेंस ने 130 रन बनाए जबकि, मेग लैनिंग ने 86 रनों की पारी खेली.

इसे भी देखें, रविचंद्रन अश्विन ने दिग्गज रिचर्ड हेडली को छोड़ा पीछे, कपिल देव और डेल स्टेन के रिकॉर्ड पर भी नजरें

हेंस ने अपनी पारी में 14 चौके समेत एक छक्का जड़ा वहीं, लैंनिंग 7 चौके और एक छक्का लगाया. इन दोनों बल्लेबाजों के अलावा एलिसा हीली (Alyssa Healy) 28, बेथ मूनी (Beth Mooney) ने 27 और इलियस पैरी ने 14 रन बनाए. इस तरह ऑस्ट्रेलिया ने 3 विकेट पर 310 रनों का स्कोर खड़ा किया. यह कंगारू टीम का विश्व कप में इंग्लैंड के विरुद्ध अब तक का सर्वोच्च स्कोर है.

natalie sciver aus vs eng women world cup

इंग्लैंड के लिए नताली ने शतक जड़ा लेकिन टीम को जीत नही दिला पाईं. (AFP)

लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड की टीट 50 ओवर में आठ विकेट पर 298 रन ही बना सकी. इस दौरान नताली सिवर 109 रन बनाकर नाबाद रहीं. उनके अलावा टैमी ब्यूमोंट (Tammy Beaumont) ने 74 रनों की पारी खेली. इन दोंनों खिलाड़ियों के प्रयास के बावजूद गत चैंपियन इंग्लैंड की टीम 12 रनों से पीछे रह गई. ऑस्ट्रेलिया की तरफ से अलाना किेंग ने सर्वाधिक 3 विकेट लिए.

इसे भी देखें, भारत-पाक भिड़ंत से पहले बोलीं मिताली राज- किसी को भी हल्के में नहीं ले सकते

इससे पहले इंग्लैंड की गेंदबाजों ने अच्छी शुरुआत करते हुए ऑस्ट्रेलिया की ओपनर एलिसा हीली को जल्दी आउट कर दिया. जिसके बाद लैनिंग और हेंस क्रीज पर थीं जिन्होंने संभलते हुए शानदार साझेदारी निभाई. ऑस्ट्रेलिया ने अंतिम 10 ओवर में 100 रन जोड़े. लैनिंग 43वें ओवर में आउट हुई लेकिन बेथ मूनी और एलिस पैरी ने टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहूंचाने में अहम भूमिका निभाई.

एक मिनट का रखा गया मौन
ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच खेले गए मैच से पहले महान क्रिकेटर शेन वॉर्न और रॉडनी मार्श के निधन पर शोक व्यक्त करते हुए एक मिनट का मौन रखा गया. ऑस्ट्रेलिया के इन 2 दिग्गज क्रिकेटरों का शुक्रवार को निधन हो गया था.

Tags: Australia vs England, Cricket news, Cricket world cup, Womens World Cup 2022

image Source

Enable Notifications OK No thanks